बहराइच कांड में गिरफ्तार 31 जेल सलाखों के पीछे

बहराइच: महाराजगंज कांड में गिरफ्तार पांच मुख्य अभियुक्तों समेत 31 को पुलिस ने न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया। जज ने इन सभी को न्यायिक हिरासत में जेल रवाना कर दिया गया। पुलिस ने गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त अब्दुल हमीद, मोहम्मद अफजल, मोहम्मद तालिब व मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज होने पर मोहम्मद सरफराज व मोहम्मद फहीम को सुरक्षा के मददेनजर जजेज कॉलोनी में न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत किया। जज ने पांचों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। कडे सुरक्षा घेरे में पांचों को जिला कारागार में निरूद्ध किया गया। हरदी पुलिस ने महाराजगंज कांड के आरोपित अल्ताफ, अनवर हुसैन, तालिब, नफीस, सलाम बाबू, गुलाम यश, अनवार अशरत, मोहम्मद एहसान, मोहम्मद अली, दोस्त मोहम्मद, मोहम्मद जाहिद, शुद आलम, मोहम्मद इमरान, जीशान, रिजवान, फुलकान, इमरान, मेराज, आमिर, शहजादे, मोहम्मद मौसीन, शहजादे व सलमान को गिरफ्तार कर न्यायालय रवाना किया।
अब्दुल हमीद के घर चस्पा हुई पीडब्ल्यूडी की नोटिस
महाराजगंज कांड के मुख्य आरोपित अब्दुल हमीद (जिस घर से फायरिंग हुई) के घर पीडब्ल्यूडी ने नोटिस चस्पा कर है। पीडब्ल्यूडी का कहना है कि जिला मार्ग पर रूरल एरिया में मार्ग के मध्य बिन्दु से 60 फुट की दूरी के अंदर बिना विभागीय अनुमति के कोई भी निर्माण कराया जाना अवैध निर्माण की श्रेणी में आता है। नोटिस का जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में यहां बुल्डोजर की कार्रवाई हो सकती हैं।
महसी तहसीलदार हटाए गए
दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस को लेकर महाराजगंज में हुये उपद्रव के बाद अफसरों पर कार्रवाई तेज हो गई है। महसी सर्किल के सीओ रूपेन्द्र गौड़ निलंबित हो चुके है। जिला सूचना अधिकारी गुलाम वारिस को बहराइच से हटाकर मुख्यालय सम्बद्ध कर दिया गया है। लापरवाही सामने आने पर तहसीलदार महसी रविकांत द्विवेदी को हटा दिया गया है, नायब तहसीलदार सौरभ सिंह को तहसील का चार्ज सौंपा गया है।
नमाज को लेकर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा का कड़ा पहरा
शुक्रवार को नमाज के मददेनजर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी सुबह से ही अलर्ट मोड पर रहे। एडीजी गोरखपुर केएस प्रताप, डीआईजी देवीपाटन अमरेन्द्र सिंह, डीएम मोनिका रानी, एसपी वृदां शुक्ला समेत अन्य अधिकारी अलग-अलग स्थानों का दौरा कर सुरक्षा की टोह लेते रहे। इससे पहले डीएम-एसपी ने गुरूवार रात शहर व नानपारा में भारी पुलिस बल के साथ भ्रमण किया।
रामगोपाल मिश्रा के परिजन नाराज, आत्महत्या की धमकी
महाराजगंज कांड में मृतक युवक रामगोपाल मिश्रा के परिजन पुलिस के एनकांडटर पर सवाल खड़ा कर रहे है। मृतक के पिता कैलाश व पत्नी ने कहां कि पीड़ित परिवार के साथ पुलिस ने न्याय नही किया है। पुलिस ने एनकाउंटर की जो कार्रवाई की है, उससे परिजन संतुष्ट नहीं है।
सपा ने की न्यायिक जांच की मांग
महाराजगंज कांड को लेकर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामहर्ष यादव की अगुवाई में ज्ञापन डीएम मोनिका रानी को कलेक्ट्रेट में सौंपा गया। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में जिलाध्यक्ष ने बताया कि प्रशासनिक अक्षमता व राजनीतिक साजिश के तहत ंदंगा करवाया गया है। पीड़ितों को न्याय दिलाने और दंगे के न्यायिक जांच की मांग। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिनके मकान जले है, उन्हें सरकार की ओर से मुआवजा दिया जाए।
कैप्शन
महाराजगंज कांड में गिरफ्तार पांच मुख्य अभियुक्तों को जज के समक्ष पेश करने के बाद ले जाती पुलिस
महाराजकांड में हरदी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये 26 आरोपित
शुक्रवार की नमाज के मददेनजर घंटाघर पुलिस चौकी पर मौजूद एडीजी गोरखपुर केएस प्रताप
महाराजकांड के मुख्य आरोपित अब्दुल हमीद के घर चस्पा पीडब्ल्यूडी की नोटिस

Back to top button