जमीन फर्जीबाड़े के मामले का मास्टर माइड जेल में निरुद्ध 75 वर्षीय सालिक राम सिंह की जिला अस्पताल में मौत

24 घंटे पहले हुई थी सालिक राम सिंह की गिरफ्तारी,परिजनो ने पुलिस पर पिटाई का लगाया आरोप 

 

गोण्डा।जमीन जाल-साज व कूट रचित दस्तावेज तैयार कर फर्जी वाडे में संलिप्त मास्टर मांइड गिरफ्तार अभियुक्त जेल में निरुद्ध 75 वर्षीय सालिक राम सिंह की हालत बिगडने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी संदिग्ध परिस्थितियो में मौत हो गयी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।परिजनो का आरोप की पुलिस ने पिटाई की थी जिसके चलते उनकी मौत हुई है।

नगर कोतवाली पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम सोमवार को अम्बेडकर चौराहे के पास से 75 वर्षीय सालिक राम सिंह को गिरफ्तार किया था ।

नगर जनपद गोण्डा में फर्जी जमीन घोटाले के 33 अभियोग पूर्व में पंजीकृत हुए थे। इसके अतिरिक्त 10 मुकदमें और भी पंजीकृत हुए है। जिसमें स्थानीय स्तर पर जांच हेतु एस0आई0टी0 टीम का गठन किया गया था। पुलिस अधीक्षक गोण्डा  आकाश तोमर ने अपर पुलिस अधीक्षक गोण्डा  शिवराज के नेतृत्व में थाना कोतवाली नगर पुलिस व एस0ओ0जी0 की संयुक्त टीम द्वारा इसके पहले मुख्य अभियुक्त बृजेश कुमार अवस्थी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

गिरफ्तार अभियुक्त मृतक सालिक राम सिंह निवासी खैरा वृन्दावन थाना परसपुर ने अपने साथी बृजेश कुमार अवस्थी के साथ मिलकर सुन्दरपति की जमीन को जाल-साज व कूट रचित दस्तावेज तैयार कराकर फर्जी बैनामा करा दिया था।इस सम्बंध पुलिस ने पीड़िता के शिकायत पर नगर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। गिरफ्तार मृतक अभियुक्त के ऊपर जमीन घोटाले से सम्बन्धित 20 मुकदमे पंजीकृत है।

पूरे मामले की जांच एसआईटी कर रही है अब तक जांच में कूटरचित दस्तावेज तैयार कराकर 43 मामले की पुष्टि हो चुकी है।

प्रभारी जेल अधीक्षक/ जेलर ने क्या कहा

प्रभारी जेल अधीक्षक/जेलर एस पी मिश्रा की माने तो जेल में सोमवार को निरुद्ध किये गये अभियुक्त सालिक राम सिंह को रात्रि डेढ बजे पेट दर्द होने पर जिला जेल में डाक्टरो द्वारा उपचार किया जा रहा था। सुबह दुबारा सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की जानकारी होने पर उसे सुबह 5:30 बजे जिला अस्पताल भेजा गया। वहां इलाज के दौरान सुबह 7:30 बजे उसकी मौत हो गयी है।

जिला अस्पताल पहुंचे परिजनों ने पुलिस पर पिटाई करने का आरोप भी लगाया है। फिलहाल चिकित्सकों ने बीमार होने की बात कही है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button