बच्चों को उकसाने व फर्जी शिकायत कराने पर दो शिक्षक सस्पेंड

बच्चों को उकसाने व फर्जी शिकायत कराने पर दो शिक्षक सस्पेंड

श्रीकांत पांडेय

उप्र सिद्धार्थनगर जिले में विकास इंटर कॉलेज खेसरहा में बच्चों को फर्जी तरीके एवं मनगढंत ढंग से अतिरिक्त शुल्क लेने संबंधी शिकायत समेत अन्य आरोपों में शिक्षक संतोष दुबे व रामकला को विद्यालय के प्रबंधक ने निलंबित कर दिया है।
विकास इंटर कॉलेज खेसरहा में पिछले दिनों स्कूल के 24 छात्र-छात्राओं ने डीएम को अलग-अलग शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि सभी से अतिरिक्त शुल्क लिया गया है। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए डीएम डॉ. राजागणपति आर ने डीआईओएस को जांच कराने का निर्देश दिया।
आदेश के अनुपालन में राजकीय इंटर कॉलेज नौगढ़ के प्रधानाचार्य दयाशंकर यादव, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने जांच की। जांच में पाया कि पीटीए में निर्धारित नियमों में लिए गए प्रस्ताव के आधार पर धनराशि बैंक खाते में जमा हुआ है पर छात्रों से लिए बयान में कक्षा कक्ष के ब्लैकबोर्ड पर शिक्षकों की ओर से अतिरिक्त शुल्क लेने संबंधी फर्जी शिकायत सामूहिक रूप से लिखवाया गया है। जांच टीम ने उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट सौंप दी।

विकास इंटर कॉलेज खेसरहा के प्रबंधक अनुराग राय ने संस्था के प्रधानाचार्य की रिपोर्ट के आधार पर विद्यालय में प्राय: अपनी कक्षाओं में विलंब से शिक्षण कार्य के लिए उपस्थित होने, उपस्थिति पंजिका पर 19 अप्रैल को अनुपस्थित होने पर भी हस्ताक्षर बनाने, 10 सितंबर को प्रधानाचार्य के विरुद्ध छात्र-छात्राओं को उकसाते व भड़काते हुए अपशब्दों का प्रयोग कराने, विद्यालय की छवि धूमिल करने के आरोप में सहायक अध्यापक विज्ञान रामकला एवं प्रवक्ता हिंदी संतोष कुमार दुबे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

——————–
डीआईओएस सोमारू प्रधान ने बताया कि निलंबित करने की कार्रवाई प्रबंधक की ओर से लिखित जानकारी दी गई है।

Back to top button