किशोरी को अगवा का आरोपी थाने से फरार एसओ पर कार्रवाई को लेकर थाने का घेराव

किशोरी को अगवा का आरोपी थाने से फरार एसओ पर कार्रवाई को लेकर थाने का घेराव

उप्र बस्ती जिले के लालगंज थाने पर हंगामे के बाद भी बजरंग दल कार्यकर्ता थानेदार समेत एक अन्य पुलिस कर्मी पर कार्रवाई की मांग पर डटे रहे। सीओ के समझाने के बाद बजरंग दल के लोग थाने पर ही धरने पर बैठ गए और हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। दूसरी तरफ पुलिस टीमें फरार आरोपी की तलाश में सरगर्मी से जुटी हैं। लालगंज थाने से आरोपी के पुलिस हिरासत से भगाने के मामले में बजरंग दल ने जान-बूझकर आरोपी को भगा देने का आरोप लगाया है। बुधवार की रात थाने में घुसकर नारेबाजी करने लगे तो पूरा पुलिस स्टाफ सकते में आ गया। इसी दौरान एक शख्स पुलिस कर्मियों की तरफ से कहने लगा कि सबको मारकर भगाओ। इसके बाद लोगों का गुस्सा और भड़क गया। माहौल बिगड़ते देख वह शख्स थाने से खिसक हो गया। उसकी पहचान के बारे कोई कुछ नहीं बता रहा है। माना जा रहा है कि वह भी पुलिस कर्मी ही था। थानेदार के साथ उस पर भी एक्शन की मांग की गई।
बतादे कि लालगंज थाने क्षेत्र से एक किशोरी को आरोपी नवरंग उर्फभोलू गुप्ता ने अगवा कर लिया था। लालगंज थाना पुलिस ने इस मामले में 15 अगस्त को मुकदमा दर्ज किया था। परिवार के लोग किशोरी को ढूंढ रहे थे। 23 सितंबर की रात में पुलिस ने आरोपित नवरंग उर्फ भोलू गुप्ता को पकड़ लिया। बुधवार को उसका चालान होना था लेकिन मंगलवार की रात में ही वह पुलिस को चकमा देकर भाग गया। शाम को इसकी जानकारी लड़की के परिजनों को हुई। इस पर परिजन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ थाने पर पहुंच गए। पुलिस पर आरोपी को भगाने का आरोप लगाते हुए भीड़ नारेबाजी करते हुए एसओ को निलंबित करने की मांग करने लगी।
मौके पर पहुंचे सीओ संजय सिंह ने दोषी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि सीओ रुधौली संजय सिंह मौके पर मौजूद हैं। घटनाक्रम की जानकारी जुटाई जा रही है। सीओ ने बताया कि नवरंग नाम का आरोपी हिरासत में था। रात में उसने बेचैनी और उल्टी होने की बात कही। लॉकअप से बाहर निकालते ही चकमा देकर फरार हो गया।

Back to top button