पुलिस के पास पहुंचा फोन, नहीं खोज पाए एटीएम, चोर वारदात करके उठा ले गए 20 लाख 37 हजार रुपये

पुलिस के पास पहुंचा फोन, नहीं खोज पाए एटीएम, चोर वारदात करके उठा ले गए 20 लाख 37 हजार रुपये

उप्र बस्ती जिले के कप्तानगंज में एटीएम काटकर 20 लाख 37 हजार रुपये चोरी में पुलिस की नाकामी उजागर होती है। मुंबई कमांड सेंटर से फोन आने के बाद भी पुलिस उस एटीएम को नहीं खोज पाई,जिसका गैस कटर से काटा जा रहा था। घटना के बाद इस बात की चर्चा रही कि थाने से महज दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित एटीएम की सुरक्षा करने में थाने की पुलिस चूक गई। बताया जा रहा है कि एसएचओ गाड़ी में बैठे-बैठे ही बाहर से नजर दौड़ाकर लौट गए। अगर वह बताए गए एटीएम के अंदर तक पहुंचे होते तो शायद चोर रंगे हाथ पकड़े जाते।

थाने के प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुंवर का खुद कहना है कि उनकी सीयूजी पर मुंबई कमांड सेंटर से सुबह पांच बजे फोन आ गया था। जिसमें बताया गया कि कस्बे में स्थित एसबीआई के एटीएम से छेड़छाड़ का अलार्म बज रहा है। मौके पर जांच करने पहुंचे अधिकारी भी हैरान थे कि इतनी सूचना के बाद भी पूरी फोर्स लेकर एटीएम की गहन छानबीन क्यों नहीं की गई। बकौल एसएचओ हमराही को साथ लेकर वह थाने की जीप खुद चलाते हुए कस्बे के सभी एटीएम पर जांच करने पहुंचे। सभी जगह सब कुछ दुरुस्त मिला। मगर सात बजे चौराहे के लोगों ने एटीएम के अंदर से धुंआ निकलने की सूचना दी। मौके पर पहुंचे तो मशीन का कैबिनेट कटा हुआ मिला। कैश चेंबर और डिस्प्ले बोर्ड गायब था। मशीन के पीछे गद्दा रखकर आग लगाई गई थी। इससे स्पष्ट है कि पुलिस या तो मुंबई से मिली सूचना को टाल गई या सड़क पर टहलकर लौट गई।

मुकामी पुलिस की बहानेबाजी इससे भी जाहिर होती है कि कस्बे के किसी भी शख्स ने उन्हें न तो भ्रमण करते देखा और न ही किसी भी सीसीटीवी के फुटेज में वह नजर आई। जबकि पांच बजकर पचपन मिनट पर दो संदिग्ध पास के एक मकान के सीसीटीवी फुटेज मेेें देखे जा रहे हैं। अगर पुलिस वहां गई होती तो उस कैमरे के फुटेज में जरूर नजर आती।

एसपी आशीष श्रीवास्तव का मानना है कि यह घटना छह से सात बजे के बीच हुई। उनका कहना है कि पहली सूचना जब आई तो हो सकता है कि चोरों ने प्रयास किया रहा हो। जिसके बाद थाने की टीम ने भ्रमण किया तो सब कुछ सामान्य मिला। छह बजे टीम वापस थाने पर लौट गई और छह से सात बजे के बीच चोरों ने वारदात को अंजाम दिया।

एटीएम में चोरी का मुकदमा दर्ज
 एटीएम में हुई चोरी के मामले में मंगलवार देरशाम पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। इस संबंध में एटीएम संचालित करने वाली कंपनी सीएमएस के कर्मचारी संदीप मिश्रा निवासी जयचंदपुर थाना राम सनेहीघाट जिला बाराबंकी ने तहरीर दी। जिसमें चोरी होने का जिक्र करते हुए बताया कि एटीएम में रखे गए रुपयों का ब्योरा उनक‌े मुख्यालय से मिलेगा। मगर उसकी जानकारी में एटीएम में 20 लाख 37 हजार रुपये थे। एसएचओ ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश की जा रही है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button