महोबा में थाने के अंदर पलिस कस्टडी मे युवक ने जहर खाया,मौत

 

 

महोबा जिले में  थाने के अंदर पुलिस कस्टडी में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। उसकी मौत हो गई । थाने मे युवक की मौत हो जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस की मौजूदगी में जहर खाकर आत्महत्या करने पर पुलिस की लापरवाही भी खुलकर सामने आ गई है । अब इस मामले में पुलिस अधिकारी जाँच की बात कह रहे हैं ।
मामला महोबा जिले के श्रीनगर कोतवाली के अंदर का है। जहाँ पुलिस अभिरक्षा में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ी तो पुलिस ने युवक को गंभीर अवस्था में परिजनो को सौंपकर अस्पताल भेज दिया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
बताया जाता है कि ग्राम बिलखी निवासी दिनेश राजपूत शराब पीकर आए दिन अपनी पत्नी आशा के साथ मारपीट करता था । शनिवार को दिनेश ने अपनी पत्नी को बेरहमी से पीटा था। जिस पर डायल 112 पुलिस फ़ोन पर सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। पत्नी आशा को थाने जाकर शिकायत करने के लिए कहा।
डायल 112 पुलिस के कहने पर पत्नी आशा अपने पुत्र विवेक के साथ श्रीनगर कोतवाली पहुंची। पीछे-पीछे पति दिनेश भी श्रीनगर कोतवाली पहुँच गया। थाने पहुंचे आरोपित दिनेश की पुलिस ने तलाशी नहीं ली। जिसके चलते जेब में पडा जहरीला पदार्थ उसने शराब के साथ मिलाकर पुलिस कस्टडी में पी लिया। कुछ देर बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। दिनेश की हालत बिगड़ते देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए। जहर खाने से दिनेश जमीन पर अचेत होकर गिर पड़ा। यह देख पुलिस ने वहां मौजूद परिजनो को तत्काल अस्पताल ले जाने के लिए कह दिया। लापरवाही यह रही कि उसकी हालत बिगड़ने पर पुलिस खुद अस्पताल लेकर नहीं पहुंची बल्कि परिवार को सौंप दिया। जब तक परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक उसकी मौत हो गई। अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया। पत्नी और पुत्र का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के चलते ऐसा हुआ। पुलिस यदि उसे जहर खाने से रोक लेती या समय से अस्पताल ले जाती तो शायद उसकी मौत ना होती।

वहीँ इस मामले को लेकर महोबा की पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह का कहना है कि पत्नी से मारपीट करने वाला आरोपित खुद अपनी पत्नी के साथ थाने आया था और थाना गेट में ही उसने जहरीला पदार्थ खाया।पत्नी उसे इलाज के लिए तुरंत लेकर अस्पताल पहुँच गई। इसमें पुलिस की कोई लापरवाही नहीं है। फिर भी युवक की मौत को लेकर पुरे मामले की जाँच की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button