नसीमुद्दीन सिद्दीकी के भतीजों पर बिजली टीम को बंधक बनाने और अभद्रता करने का आरोप

जेई ने बांदा कोतवाली मे दर्ज कराई एफआईआर

 

बांदा / विद्युत चेकिंग के दौरान बिजली कर्मचारियों को बंधक बनाने,अभद्रता करने और सरकारी कार्य मे बाधा डालने के आरोप मे माया सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के दो भतीजों समेत करीब 40 लोगों के खिलाफ मंगलवार की शाम बांदा कोतवाली मे मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। आरोप है कि नसीमुद्दीन के भतीजों और खाईपार मोहल्ले के करीब 40 लोगों ने चेकिंग दस्ते को बंधक बना लिया।गालीगलौज करते हुये अभद्रता की,और सरकारी कार्य मे बाधा पहुंचाई। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। दोषी ब्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।
पुलिस को दी गयी तहरीर मे बांदा शहर के पीली कोठी विद्युत उपखंड के जेई साविंद्र पटेल ने कहा है कि, जनपद में 11केवी टेलीफोन एक्सचेंज फीडर हाईलॉस में है। डोर-टू-डोर चेकिंग अभियान के तहत फीडर के क्षेत्र खांईपार में सोमवार को विद्युत वितरण खंड चिल्ला रोड एसडीओ अनूप कुमार सिंह और मीटर विभाग के जेई प्रवीण कुमार के साथ वह चेकिंग कर रहे थे। पूर्वमंत्री नसीमुद्दीन के सगे भतीजों मुजीबुद्दीन और वजीरूद्दीन पुत्र जमीलुद्दीन के घर जांच को पहुंचे तो दोनों ने मोहल्ले के कई उपद्रवियों को बुला लिया। जिन्होंने टीम को घेर कर अभद्रता की। सरकारी दस्तावेजों को छीनने का प्रयास किया। सरकारी कार्य मे बाधा डाली। इसकी जानकारी विद्युत वितरण खंड अधिशाषी अभियंता(नगरीय) को दी गई। उनके मौके पर पहुंचने और पुलिस बल को बुलाने के बाद टीम वहां से निकल पाई। नहीं तो कोई बड़ी अनहोनी हो सकती थी।
दूसरी तरफ सोमवार को पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन के भाई और समाजवादी पार्टी के नेता हसनउद्दीन सिद्दीकी के नेतृत्व में खांईपार मोहल्ले के सैकड़ों लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया था,और आरोप लगाया था कि विद्युत विभाग के कर्मचारी मोहल्ले के लोगों का जांच के नाम पर उत्पीड़न कर रहे है। कर्मचारी लोगों को डरा धमका कर अवैध वसूली कर रहे हैं। विभाग के पास मीटर नहीं है। जिनके घरों में मीटर नहीं लगे हैं उनसे भी वसूली की जा रही है। जबकि विभाग को मीटर लगाना चाहिए। इस मामले में मोहल्ले के लोगों ने कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी।
जवाब मे बिद्युत कर्मचारियों का कहना है कि खाईपार मोहल्ले के ज्यादातर लोग कटिया फंसाकर और अवैध तरीके से विद्युत संयोजन करके बिजली चोरी कर रहे हैं। खुद नसीमुद्दीन सिद्दीकी के भाई जमीलुद्दीन और उनके परिवार के लोग अबैध तरीके से बिद्युत संयोजन करके बिजली चोरी कर रहे थे। चेकिंग के दौरान जैसे ही बिजली चोरी की पोल खुलती नजर आई, जमीलुद्दीन के पुत्रों ने जाच टीम को बंधक बना लिया। अभद्रता करते हुये उपद्रियों को इकट्ठा करके सरकारी अभिलेख छीने की कोशिस करने लगे।
इस मामले में कोतवाली प्रभारी श्याम बाबू शुक्ला का कहना है कि मुजीबुद्दीन और वजीरूद्दीन को नामजद करते हुये मोहल्ले के कई उपद्रवियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जांच-पड़ताल की जा रही है। जांच में दोषी पाये जाने पर नामित लोगों के खिलाफ कार्यवाही की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button