पंडितों ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान के विरोध में किया प्रदर्शन

पंडितों ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान के विरोध में किया प्रदर्शन

उप्र बनारस में संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर वाराणसी के ब्राह्मण संगठनों की ओर से रविवार को विरोध मार्च निकाला गया। संगठन के लोग ने दुर्गाकुंड से चलकर लंका मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। संगठन के लोग हाथों में विरोध मार्च धर्मसंघ दुर्गाकुंड से चलकर लंका तक जाना था। लेकिन धर्मसंघ से जैसे ही यात्रा आगे बढ़ी पुलिस ने यात्रा को रोक दिया। विरोध मार्च में शामिल लोग हाथों में तख्तियों लिए थे।
तख्तियों पर ब्राह्मणों का अपमान बंद करो, ब्राह्मणों का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान, काशी से ब्राह्मणों ने ललकारा है त्याग तपस्या का इतिहास हमारा है…जैसे नारे लिखे हुए थे। विरोध मार्च को पुलिस के रोकने के बाद संयोजक कर्नल रंजीत उपाध्याय के निर्देश पर ब्राह्मणों ने वहीं बैठकर हरिकीर्तन, ईश्वर नाम स्मरण के साथ विरोध जताया। पदयात्रा में केंद्रीय ब्राह्मण महासभा, सर्वजन सनातन पार्टी, राजस्थान ब्राह्मण महासभा, अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद, ब्राह्मण सेवक संघ, राष्ट्रीय युवा मंच सहित काल भैरव, बड़ा गणेश मंदिर के महंत भी शामिल हुए।

संघ के प्रमुख मोहन भागवत का बयान

मुंबई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, ‘हमारी समाज के प्रति भी ज़िम्मेदारी है। जब हर काम समाज के लिए है तो कोई ऊंचा, कोई नीचा या कोई अलग कैसे हो गया? भगवान ने हमेशा बोला है कि मेरे लिए सभी एक है, उनमें कोई जाति, वर्ण नहीं है, लेकिन पंडितों ने श्रेणी बनाई, वो गलत था। भागवत ने कहा कि हमारे समाज के बंटवारे का ही फायदा दूसरों ने उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button