पीडब्ल्यूडी के निर्माण कार्यों का टास्क फोर्स करे निरीक्षण -कमिश्नर अखिलेश सिंह

पीडब्ल्यूडी के निर्माण कार्यों का टास्क फोर्स करे निरीक्षण -कमिश्नर अखिलेश सिंह

उप्र बस्ती जिले में आयुक्त सभागार में मंगलवार को कमिश्नर अखिलेश सिंह ने मंडलीय समीक्षा बैठक किया।कहा कि अधिकारी समय से निर्माण कार्यों का निरीक्षण करें। समय से उपभोग प्रमाण-पत्र शासन को उपलब्ध कराए। रिवाइज स्टीमेट भेजने की प्रवृति से बचें। समय से टेंडर करते हुए वर्कआर्डर जारी हो। कार्यदायी संस्था सीएण्डडीएस के अधिकारी की अनुपस्थिति को गम्भीरता से लिया और स्पष्टीकरण मांगा। आयुक्त ने निर्देश दिया कि है निर्माण के लिए भूमि संबंधी विवादों की जानकारी कार्यदायी संस्था तत्काल संबंधित एसडीएम एवं डीएम को दे। यदि फिर भी हल नहीं निकलता है, तो उन्हें भी अवगत करावें। भूमि विवाद के कारण कोई कार्य रूकना नहीं चाहिए। सर्किट हाउस के सामने सड़क चौड़ीकरण करने का स्टीमेट उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम को तत्काल भेजने का निर्देश दिया।
आयुक्त ने कहा कि अटल आवासीय विद्यालय का उन्होंने निरीक्षण किया है। कार्य की गुणवत्ता खराब मिली है। जबकि इसे पीडब्ल्यूडी बनवा रहा है। विभागीय अधिकारी नियमित रूप से निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे तो कार्य की गुणवत्ता बरकरार रहेगी।
पीडब्ल्यूडी के निर्माण कार्यों का टास्क फोर्स से निरीक्षण करें। मण्डलीय टास्क फोर्स के किए गये निरीक्षण में पाई गई कमियों को समय से दूर कराएं। मुख्यमंत्री की ओर से घोषित परियोजनाओं को समय से पूरा कराएं।

Back to top button