बस्ती में यूपीएसएसएससी की परीक्षा में दो साल्वर और गिरफ्तार

बस्ती में यूपीएसएसएससी की परीक्षा में दो साल्वर और गिरफ्तार

 
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा में  मंगलवार को राजकीय कन्या इंटर कालेज में  दूसरी पाली की परीक्षा में दो और साल्वर पकड़े गए हैं। इससे पहले एक साल्वर  सोमवार को पकड़ा गया था। पकड़े गए यह साल्वर बिहार प्रांत के हैं और देवरिया जिले के रहने वाले परीक्षार्थियों की जगह परीक्षा दे रहे थे।इन संदिग्धों को आयोग ने फोटो मिलान के आधार पर तलाशा है।

जिले में 26 केंद्रों पर उ.प्र.अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी एवं समाज कल्याण पर्यवेक्षक की पुर्नपरीक्षा  कराई गई। मंगलवार को भी यह परीक्षा दो पालियों में हुई। दूसरी पाली में राजकीय कन्या इंटर कालेज गांधी नगर में परीक्षा के अंतिम समय में आयोग की सूचना पर आयोग के पर्यवेक्षक ने दाेनों साल्वरों को पकड़ा। जांच के दौरान पता चला कि देवरिया के सत्य प्रकाश गौड़ पुत्र शंकर की जगह मिथिलेश कुमार पुत्र दानीलाल निवासी परसा थाना झंझारपुर जनपद मधुबनी, बिहार व आशीष चतुर्वेदी की जगह बिहार के रहने वाले प्रकाश कुमार परीक्षा दे रहे थे। दोनों आरोपितों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मामले में पुलिस छानबीन कर रही है। स्टेशन के पास एक होटल में ठहरे थे यह साल्वरपकड़े गए तीनों साल्वर स्टेशन के पास एक होटल में ठहरे हुए थे। सोमवार को पकड़ा गया अजीत कुमार इनके ही साथ कमरे में ठहरा हुआ था। मंगलवार को पकड़े गए उक्त दोनो साल्वर भी उसके साथ ही उसी होटल में ठहरे हुए थे। साल्वर का पूरा ग्रुप यहां आया था। एक ही होटल में छह लोग ठहरे थे। दूसरे कमरे में ठहरे तीन और साल्वर पुलिस पहुंचती इससे पहले ही भाग गए। पुलिस ने होटल में इनकी आइडी लेकर जांच पड़ताल कर रही है
फेस रीडिंग अटेंडेस से पकड़े गए फर्जी अभ्यर्थी बीडीओ की परीक्षा में केंद्रो पर अभ्यर्थियो की फेस रीडिंग अटेंडेस करवाई गयी। इसके माध्यम से दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आए तीन अभ्यर्थी पकड़े गए ।

Back to top button