इटावा के लायन सफारी में जन्मे 5 शावकों में से तीन की मौत से मचा हड़कंप

इटावा के लायन सफारी में जन्मे 5 शावकों में से तीन की मौत से मचा हड़कंप

शेरनी सोना ने पांच शावकों को दिया जन्म बचे सिर्फ दो
इटावा l सफारी पार्क की लॉयन सफारी में शेरनी सोनाने 2 बार में 5 शावकों को जन्म दिया जिनमें से तीन शावकों की मृत्यु हो गई इससे सफारी में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि सफारी प्रशासन इस पूरी घटना को छिपाने में लगा हुआ है और सफारी का कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। सफारी प्रशासन ने सिर्फ दो शावकों का जन्म होने की सूचना जारी की है।
बताया गया है कि सफारी में शेरनी सोना ने 6 जुलाई को दो शावकों को जन्म दिया था जिनमें से एक शावक की मृत्यु हो गई जबकि एक शावक जीवित है। इस शावक के जन्म लेने की सूचना सफारी प्रशासन ने 2 दिन बाद 8 जुलाई को जारी की। इसके बाद शेरनी सोना ने 9 जुलाई को तीन शावकों को जन्म दिया जिनमें से दो शावकों की मौत हो गई और एक शावक जीवित है। 9 जुलाई को शावक की जन्म देने की सूचना भी सफारी प्रशासन ने 2 दिन बाद 11 जुलाई को जारी थी लेकिन तीन शावकों की मौत की सूचना को छुपा लिया गया। हालांकि इस मौत से सफारी प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।
सफारी में इन दो शावकों को मिलाकर अब शेरों की संख्या 19 हो गई है। इस संबंध में जानकारी करने के लिए सफारी की डायरेक्टर दीक्षा को कई बार फोन किया गया लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हुआ। अन्य अधिकारी भी इस संबंध में चुप्पी साधे हुए है। सफारी प्रशासन की ओर से 6 जुलाई को पहले शावक के जन्म लेने के 77 घंटे के बाद दूसरे शावक को जन्म देने की बात बताई गई है। शेरनी सोना ने पहली बार सफारी में शावकों को जन्म दिया है।

सफारी में इस तरह हुआ है शावकों का जन्म
शिंबा सुल्तान 6 अक्टूबर 2016
बाहुबली 15 जनवरी 2018
भारत, रूपा, सोना 26 जून 2019
केसरी 15 अप्रैल 2020
नीरजा गार्गी 12 दिसंबर 2020
जेनिफर का शावक- 10 अगस्त 2022
शेरनी सोना का शावक 6 जुलाई 2023
शेरनी सोना का दूसरा शावक- 9 जुलाई 2023

Back to top button