उदयपुर-खजुराहो एक्सप्रेस ट्रेन में आग से यात्रियों में मची भगदड़

 

बांदा / उदयपुर से खजुराहो जा रही उदयपुर-खजुराहो एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में ग्वालियर के सिथौली स्टेशन के पास आग लग गई। आग लगने का पता चलते ही लोको पायलट ने ट्रेन को सिथौली के पास रोक दिया और कंट्रोल रूम को सूचना दी। इस पर ग्वालियर से फायर अमले को तुरंत मौके पर भेजा गया। फायर अमला मौके पर पहुंचकर इंजन मे लगी आग बुझाने मे जुट गया। आग कैसे लगी !इसका अभी तक पता नहीं लगा हैै।
मिली जानकारी के मुताबिक उदयपुर खजुराहो एक्सप्रेस ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर अपने निर्धारित समय 12.14 बजे न आकर 21 मिनट की देरी से 12.35 बजे आई। यह ट्रेन 12.45 पर ग्वालियर से झांसी के लिए रवाना हुई। जब वह ग्वालियर स्टेशन से करीब 7 किमी आगे सिथोली स्टेशन के पास पहुंची,उसके इंजन में आग लग गई। आग का पता लगते ही लोको पायलट ने ट्रेन रोक दिया।
और कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पर ग्वालियर से फायर अमला सिथौली स्टेशन के पास पहुंचकर इंजन में लगी आग को बुझाने में लग गया। जेसे ही ट्रेन रुकी और लोगों को पता चला कि इंजन में आग लग गई है, वैसे ही यात्रियों में भगदड़ मच गई। ट्रेन मे सवार सभी यात्री ट्रेून से कूदकर भागने लगे। रेल अधिकारियों और कर्मचारियों ने किसी तरह यात्रियों को समझाकर उन्हे ढाढस बंधाया।

Back to top button