झांसी में युवक को जंजीर से बांधकर सडकों पर घसीटा

झांसी मे युवक को जंजीर से बांधकर सडकों मे घसीटा
************************

महिलाओं ने चप्पलों से पीटा, लोगों ने डंडे बरसाये
“”””””””””””””””””””””””””””””””””””

झांसी जिले के मऊरानीपुर कस्बे मे युवक की सामूहिक पिटाई और जंजीरों से बांधकर सडकों मे घसीटने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। भीड़ ने एक युवक के साथ जानवरों जैसा सुलूक किया। भीड मे शामिल महिलाओं ने युवक को चप्पलों से जमकर पीटा। इसके बाद हाथ और पैरों में जंजीर बांधकर उसे सडको में घसीटा गया। युवक भीड और महिलाओं के आगे गिड़गिड़ाता रहा। निर्दोष होने की दुहाई देता रहा। मगर किसी को उस पर रहम नहीं आया। उसके हाथ-पांव बुरी तरह छिल गए,और वह लहूलुहान हो गया।
बीते रविवार को घटित इस घटना की जानकारी पुलिस को तब हुई, जब मंगलवार को देर शाम सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हुआ। युवक की पिटाई करने वाली महिलाओं का आरोप था कि युवक खुद को डाक्टर बताता है। घर के बगल में एक दुकान पर बैठता है। उसके पास डाक्टर जैसी कोई डिग्री नहीं है। वह अपनी दुकान में प्रेमी-प्रेमिकाओं की मुलाकात कराता है। उनके परिवार की भी एक युवती को बुलाया था। किसी से मुलाकात कराई थी।
बताते हैं कि रविवार को जिस समय भीड ने युवक के घर पर धावा बोला,उस समय दुकान बंद थी। नरेंद्र अपने घर पर था। दोपहर को करीब 12 बजे महिलाओं और पुरुषों की भीड़ उसके घर पर पहुंची और आवाज लगाकर उसे बाहर बुला लिया। नरेंद्र जैसे ही अपने घर के दरवाजे पर आया भीड़ ने उसे बाहर खींच लिया और पिटाई शुरु कर दी। महिलाओं ने चप्पलों से जमकर पीटा। महिलाओं का आरोप था कि वह अपनी दुकान में प्रेमी और प्रेमिकाओं को मिलवाता है। यह महिलाएं अपने परिवार की एक युवती का भी नाम जोड़ रही थीं। हालांकि नरेंद्र हाथ जोड़कर बार- बार कह रहा था कि उसने ऐसा कुछ नहीं किया। लेकिन महिलाएं सुनने को तैयार नहीं थीं। नरेंद्र के हाथ और पैर जंजीर से बांध दिये गये। पूरे मोहल्ले में उसे घसीटा गया।
भीड़ में युवक, महिलाएं और बुजुर्ग तक शामिल रहे। उसे पकड़कर पुलिस के हवाले करने के बजाय भीड़ कबीलाई इंसाफ करने पर आमादा हो गई। लोग नरेंद्र को लोहे की जंजीर से बांधकर घसीटते रहे। कभी चप्पलों से पीटते, तो कभी डंडे से। जब युवक को घसीटा जा रहा था तब मोहल्ले के हर घर के दरवाजे पर लोग मौजूद थे। वीडियो बना रहे थे। लेकिन, कोई भी युवक को बचाने को आगे नहीं आया।
एसपी देहात का कहना है कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीडित युवक ने किसी के खिलाफ एफआईआर नहीं कराई। वीडियो के आधार पर आरोपितों की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं।

Back to top button