बेगम खैर गर्ल्स इंटर कालेज के प्रबंधक व बीजेपी नेता अकरम खान ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी

बेगम खैर गर्ल्स इंटर कालेज के प्रबंधक व बीजेपी नेता अकरम खान ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी

उप्र बस्ती खैर ट्रस्ट के पूर्व मुतवल्ली, बेगम खैर इंटर कालेज के प्रबंधक व भाजपा नेता 58 वर्षीय मोहम्मद अकरम खां ने मंगलवार सुबह कोतवाली क्षेत्र के मुरलीजोत स्थित मकान में अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर लिया। घर के बरामदे में रखे झूले वाली कुर्सी पर सुबह पांच बजे खून से लथपथ उनका शव पाया गया। बताया जा रहा है कि कर्ज में डूबने की वजह से पिछले कुछ महीनों से वह अवसाद में थे और घर से निकलना बेहद कम कर दिए थे। पास में सुसाइड नोट मिला है, जिसमें आत्महत्या की बात कबूल की है।
मंगलवार सुबह तकरीबन पांच बजे यह खबर शहर में फैली तो लोग सन्न रह गए। बड़ी संख्या में लोग उनके आवास पर पहुंच गए। घटना को लेकर लोग तरह-तरह की बातें करने लगे। परिवार वालों के अनुसार सुबह नमाज पढ़ने के बाद बरामदे में रखी झूले वाली कुर्सी पर बैठ गए थे। इसके बाद गोली चलने की आवाज आई। परिवार के लोगों ने जाकर देखा तो खून से लथपथ पड़े थे।  घरवालों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने परिवारी जनों से घटना के संबंध में जानकारी एकत्र की है। जिस झूले वाली कुर्सी पर उनका शव पाया गया, उसके सामने रखे मेज पर सुसाइड नोट मिला। लिखा था कि वह अपनों से बिना सलाह मशविरा किए कुछ ऐसे फैसले ले लिए थे, जिसकी वजह से वह तनाव में थे। इस वजह से आत्महत्या कर लिए। शहर में यह खबर फैलने के बाद लोगों की भीड़ लग गई।कोतवाल विनय कुमार पाठक ने बताया कि रिवाल्वर, एक खोखा व एक कारतूस सील कर लिया गया है। सीओ सिटी विनय चौहान ने बताया कि आत्महत्या के अलावा अन्य सभी पहलुओं पर बारीकी से साक्ष्य संकलन के लिए जांच-पड़ताल की जा रही है। मौके पर एसएचओ विनय पाठक, अस्पताल चौकी ललितकांत यादव ने पंचनामा भरा। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिवार के लोगों को सौंप दिया गया।

दो बेटे और पांच बेटियों का भरा-पूरा है परिवार पूर्व मुतवल्ली अकरम अपने पीछे दो बेटे व पांच बेटियों को छोड़ गए हैं। घरवालों ने बताया कि उनकी तीन बेटियों की शादी हो चुकी हैं। अकरम की पहली पत्नी मोहसिना खातून की बीमारी से मौत हो गई थी। इसके बाद उन्होंने बहराइच की महिला अधिवक्ता नसरीन से सालभर पहले निकाह किया था।

Back to top button