टीएमसी समर्थकों पर लोकतंत्र के चौथे पिलर पर हमला का आरोप

ईडी की छापेमारी के कवरेज के लिए पहुंचा था रिपब्लिक का रिपोर्टर

सिलीगुड़ी: रिपब्लिक बांग्ला के रिपोर्टर पर पश्चिम बंगाल में हमला किया गया है। दरअसल पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में मंत्री रथिन घोष के आवास पर गुरुवार (5 अक्टूबर) की रात को प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की थी। इस घटना की तीव्र निंदा की जा रही है। बताया जाता है की छापामारी के दौरान कवरेज के लिए पहुंचे रिपब्लिक के बांग्ला रिपोर्टर पर सुकुमार मंडल नाम के शख्स ने हमला बोल दिया था। इस शख्स को कथित तौर पर टीएमसी का समर्थक बताया जा रहा है। बाद में पता चला कि वह पार्षद है। छापेमारी के दौरान रिपोर्टर का माइक पकड़कर उसका कैमरा तोड़ने की कोशिश की गई थी। दरअसल गुरुवार (5 अक्टूबर) की रात को जब ईडी ने ममता बनर्जी कैबिनेट के मंत्री रथिन घोष के घर छापेमारी की तो इस दौरान रिपब्लिक बांग्ला के रिपोर्टर भी वहां कवरेज के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान कथित तौर पर एक टीएमसी समर्थक जिसका नाम सुकुमार मंडल है, उसने रिपब्लिक बांग्ला के रिपोर्टर पर हमला बोल दिया था। छापेमारी की कार्रवाई से नाराज होकर टीएमसी समर्थक मंडल ने कवरेज के लिए गए रिपब्लिक बांग्ला के रिपोर्टर का माइक छीनने की कोशिश की जब वो असफल रहा था उसने कैमरे पर भी हमला कर उसे तोड़ने की कोशिश की।
रिपोर्टिंग के दौरान हुआ हमला: 5 अक्टूबर को मध्यमग्राम नगर पालिका में कथित भर्ती घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री रथिन घोष के घर पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की थी। इस छापेमारी की कवरेज के लिए पहुंचे रिपब्लिक के बांग्ला रिपोर्टर पर कथित टीएमसी समर्थकों ने हमला बोल दिया। इन हमलावारों ने पहले तो उनका माइक छीना और फिर बाद में उनके कैमरे पर भी हमला बोला था। रिपब्लिक रिपोर्टर के सवावों पर कथित टीएमसी नेता सुकुमार मंडल एकदम से बौखला गए और उन्होंने रिपब्लिक के बांग्ला के रिपोर्टर पर हमला बोला और कैमरे को तोड़ने की कोशिश की। टीएमसी नेता के इस हमले की तस्वीर रिपब्लिक के कैमरों में कैद हो गई है।
बीजेपी नेता ने की हमले की निंदा: रिपब्लिक के रिपोर्टर पर हमले को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता और बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने निंदा की। उन्होंने इस हमले को लेकर कहा, क्या सच दिखाने पर पत्रकारों पर हमले किए जाएंगे? क्या छापेमारी के दौरान कवरेज पर आए रिपोर्टर्स पर हमला किया जाएगा? दरअसल टीएमसी नेता और पश्चिम बंगाल के मंत्री के घर रेड पड़ने की वजह से टीएमसी बौखलाई हुई है और उन्होंने इस दौरान रिपब्लिक रिपोर्टर के साथ बुरा व्यवहार किया। इस मामला को पुलिस के संज्ञान में लाया गया है। @ रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button