सिरफिरे युवक ने पत्नी और ससुर की हत्या करने के बाद खुद को गोली से उड़ाया

हमीरपुर के राठ कस्बे के पठानपुरा लीलावती नगर में रविवार की सुबह एक सिरफिरे युवक ने सोते समय अपनी पत्नी को चारपाई से बांधकर जिन्दा जला दिया। घर मे मौजूद ससुर बेटी को बचाने दौडा तो पत्थर से कुचलकर उसकी हत्या कर दी। बाप-बेटी की निर्मम हत्या करने के बाद युवक ने तमंचा निकाला और तमंचे से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घर मे मौजूद उसके बच्चों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। हत्या और आत्महत्या की इस घटना से पूरे कस्बे मे हडकंप मच गया। जिसने भी सुना पठानपुरा मोहल्ले की तरफ दौड पडा।सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।
मिली जानकारी के मुताबिक मुस्करा थाने के पहाड़ी भिटारी गांव निवासी ओमप्रकाश (38) की पत्नी पिछले कुछ महीने से पति से अनबन की वजह से अपने बच्चों के साथ राठ के पठानपुरा मोहल्ला स्थित लीलावती नगर में अपने मायके मे रह रही थी। ओमप्रकाश अपने गांव भिटारी में रह रहा था। रविवार की भोर करीब 4.00 बजे ओमप्रकाश चुपचाप अपनी ससुराल आया और चारपाई मे सो रही पत्नी को रस्सी से कसकर बांध दिया। इसके बाद उसने पेट्रोल छिडक कर पत्नी को जिन्दा जला दिया। बेटी की चीख-पुकार पर ससुर नंदकिशोर दौडा तो ओमप्रकाश ने पत्थर से कुचलकर उसकी भी हत्या कर दी। इसी दौरान उसने बच्चों पर भी हमला कर दिया। किन्तु बच्चे घर से निकलकर बाहर भाग लिये। ओमप्रकाश ने पत्नी और ससुर की हत्या करने के बाद 315 बोर का तमंचा निकाला और तमंचे से खुद को गोली मार ली । मौके पर ही ओमप्रकाश की मौत हो गई । एक साथ तीन हत्याएं होने से मोहल्ले के लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पर एएसपी मायाराम वर्मा, सीओ प्रमोद कुमार सिंह, कोतवाल विनोद कुमार और एसपी दीक्षा शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
मृतक दंपत्ति के बच्चों ने बताया कि उनके पिता उन सभी के साथ मारपीट करते थे,और चाचा चाची के साथ गांव में रहते थे। उनके पिता ओमप्रकाश ने ही घटना को अंजाम दिया है। मामले में एसपी दीक्षा शर्मा ने बताया कि सभी मृतकों के शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

Back to top button