बस्ती जिले में 29 सहायक अध्यापकों को मिला नियुक्ति पत्र खिले चेहरे

बस्ती जिले में 29 सहायक अध्यापकों को मिला नियुक्ति पत्र खिले चेहरे

उप्र बस्ती जिले में परिषदीय स्कूलों में 62 नए सहायक अध्यापकों की तैनाती के दूसरे चरण में काउंसलिंग के बाद सोमवार को 29 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति-पत्र सौंपा गया। शेष16 अभ्यर्थियो को जांच के लिए रोका गया है। नियुक्ति-पत्र देने के साथ ही ऑनलाइन रिक्तियों के आधार पर स्कूल एलॉट करने की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया गया है।
सोमवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर बीएसए अनूप कुमार ने सभी 29 अभ्यर्थियों को नियुक्त-पत्र सौंपा तो उनके चेहरे खिल उठे। परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 12460 सहायक अध्यापक भर्ती में कोर्ट के आदेश पर अवशेष 6470 पद पर नियुक्ति होनी है। जिले में गत 5 जनवरी को दूसरे चरण में 170 अभ्यार्थियो काउंसलिंग हुई थी । जिसमे में से महज 45 अभ्यर्थियों नियुक्ति पत्र मिलना था। जिसमे 29 अभ्यर्थियों को सोमवार को नियुक्ति-पत्र बीएसए ने सौंप गया। शेष 16 अभ्यार्थियो का प्रमाण पत्र जांच पूरा न होने के कारण रोक दिया।
बीएसए अनूप कुमार ने बताया कि 12460 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत दूसरे चरण काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हुए 29 अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र सौप दिया गया। और 16 का नियुक्ति-पत्र रोक दिया गया है। आवश्यक कागजात प्रस्तुत नहीं करने व अभिलेखों की जांच में संदेह के आधार पर यह कदम उठाया गया है।प्रस्तुत अभिलेखों को सत्यापन के लिए संबंधित संस्थानों को भेज दिया गया है। सत्यापन बाद ही इन्हें नियुक्ति-पत्र सौंपा जाएगा।

Back to top button