गोविंदनगर और बस्ती शुगर मिल का कबाड़ बेचने के नाम पर 35 लाख ठगी आरोपी दंपति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

गोविंदनगर और बस्ती शुगर मिल का कबाड़ बेचने के नाम पर 35 लाख ठगी आरोपी दंपति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

लखनऊ के दंपति ने शुगर मिल का स्क्रैप दिलाने का सौदा कर लोहिया नगर निवासी कारोबारी से 35 लाख रुपये ठग लिए। फर्जीवाड़े का पता लगने पर पीड़ित ने पुलिस से गुहार लगाई। एंटी फ्रॉड सेल की जांच के बाद सिहानी गेट पुलिस ने दंपति के खिलाफ केस दर्ज किया है। लोहिया नगर में रहने वाले विकास अग्रवाल का कहना है कि पटेल नगर थर्ड में काईजन एलेक्स नाम से उनकी कंपनी है। उनकी कंपनी द्वारा गोविंदनगर शुगर मिल वाल्टर गंज तथा बस्ती शुगर मिल बस्ती का मशीनरी स्क्रैप खरीदने का सौदा हजरतगंज लखनऊ के रोहित प्लाजा स्थित जी मल्टी ट्रेडिंग एंड र्सिवसेज के मालिक कमरुद्दीन और उसकी पत्नी रोहाना से हुआ था। गत दस जनवरी 2023 को उन्होंने पांच लाख रुपये बयाना के तौर पर ट्रांसफर कर दिए।
रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के मुताबिक दंपति ने दस दिन में स्क्रैप देने का वादा किया था। विकास अग्रवाल के मुताबिक इसके बाद किसानों की समस्या का हवाला देते हुए 30 लाख रुपये और ले लिए। दंपति ने कुछ समय बाद दोबारा वर्क ऑर्डर देते हुए काम शुरू कराने का वादा किया। वर्क ऑर्डर चेक करने पर पता चला कि कमरुद्दीन द्वारा बजाज शुगर मिल के निदेशक प्रदीप श्रीवास्तव के फर्जी हस्ताक्षर और दस्तावेज बनाकर कई बार धोखाधड़ी की जा चुकी है।
प्रदीप श्रीवास्तव ने लखनऊ के विभूतिगंज थाने में 18 नवंबर 2022 को मुकदमा भी दर्ज कराया था। शक होने पर उन्होंने पैसे मांगे तो कमरूद्दीन ने कई फर्जी चेक भी दिए, जिनका भुगतान नहीं हुआ। बाद में पता चला कि आरोपी दंपति ने कई लोगों को करोड़ों का चूना लगाया है, जिसके संबंध में मुकदमे भी दर्ज हैं। उन्होंने अपनी रकम का तगादा किया तो आरोपी ने हत्या की धमकी दे डाली। थक हारकर विकास अग्रवाल ने अधिकारियों से गुहार लगाई।
एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह का कहना है कि एंटी फ्रॉड सेल की जांच के बाद आरोपी दंपति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button