संदेश खाली में थम नहीं रहा है गांव वालों का आक्रोश, टीएमसी नेता को झाड़ू चप्पल से धो डाला

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में संकटग्रस्त संदेशखाली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को फिर से विरोध प्रदर्शन हुए। पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राजीव कुमार मौके पर पहुंचे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया।
गांववालों ने अजीत माईती पर झाड़ू और चप्पलों से हमला किया और उनके घर में तोड़फोड़ भी की। यह घटना तब हुई जब अजीत माईती इलाके में थे। स्थानीय लोगों का आरोप है कि अजीत माईती और उनके समर्थकों ने इलाके में महिलाओं के साथ गलत व्यवहार किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और वहां से हटाया भी गया है। असल में यौन उत्पीड़न और हिंसा के आरोपी फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां तथा उसके करीबी सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संदेशखाली में शुक्रवार को महिलाएं फिर से लाठी और झाड़ू लेकर सड़कों पर उतर आईं, जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया। पुलिस ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए संदेशखाली में दो ग्राम पंचायतों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में धारा 144 के तहत नए निषेधाज्ञा लगा दी है, जहां शुक्रवार सुबह से सबसे अधिक तनाव था. इसी कड़ी में अजीत माईती पर भी हमला हो गया। सड़क पर महिलाएं..
वहीं अतिरिक्त पुलिस निदेशक सुप्रतिम सरकार भारी पुलिस दल के साथ तनाव प्रभावित क्षेत्र में पहुंच गए हैं। उन्होंने प्रदर्शनकारी महिलाओं से सड़कों पर विरोध करने की बजाय जिला प्रशासन से संपर्क करने और अपनी शिकायतें दर्ज कराने की अपील की। दूसरे वरिष्ठ पुलिसकर्मियों ने भी प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया कि इस तरह के विरोध प्रदर्शनों से उनकी शिकायतों को दूर करने की प्रक्रिया में देरी होगी।आरोपी मास्टरमाइंड शेख शाहजहां..
बता दें कि ईडी और सीएपीएफ के जवानों पर 5 जनवरी की सुबह हमले के आरोपी मास्टरमाइंड शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख सिराजुद्दीन के स्वामित्व वाले मछलीपालन फार्म के भीतर एक गोदाम को स्थानीय लोगों द्वारा जलाए जाने के बाद गुरुवार शाम से संदेशखाली में तनाव व्याप्त था. प्रदर्शनकारी महिलाओं ने शुक्रवार को फरार तृणमूल कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी के अलावा, शाहजहां और उसके सहयोगियों द्वारा अवैध रूप से और जबरदस्ती कब्जा की गई कृषि भूमि को वापस करने की भी मांग उठाई। ममता सरकार शाहजहां शेख की हत्या करा सकती है। इस मामले में कई सबूत अब तक नष्ट किये जा चुके हैं. यह आरोप सीपीआई (एम) नेता मोहम्मद सलीम ने लगाये हैं। सलीम ने कहा कि ममता बनर्जी सिर्फ खुद की ही रक्षा में लगी रहती हैं। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button