धोखाधड़ी कर हड़पे 24 लाख,केस दर्ज

धोखाधड़ी कर हड़पे 24 लाख,केस दर्ज

उप्र बस्ती जिले में फर्जी तरीके से ट्रेडिंग व जमीन का सौदा करने के नाम पर दो लोगों से 24.25 लाख रुपये धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस पीड़ित की तहरीर पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर घटना की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

दुबौलिया थाना क्षेत्र के मझियार गांव निवासी शिवकुमार व राजेश ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि जमीन व ट्रेडिंग के नाम पर उसने कथित मातृभूमि कंपनी में अलग-अलग कैश व खाते में कुल 24.25 लाख रुपये जमा कराए। यह रुपया संतकबीरनगर के रणधीर सिंह उर्फ विपिन सिंह निवासी बूढ़ी बेलहर थाना बेलहरकला व सफाई कर्मी राघवेन्द्र कुमार सफाई कर्मी निवासी बेलहर खुर्द थाना बेलहरकला को दे रखा था। जब दोनों को पता चला कि वे जालसाजी का शिकार हो गए हैं तो उन्होंने अपने दिए गए रुपये को वापस मांगा।
जालसाजों ने 18 लाख व 12 लाख का चेक शिवकुमार व राजेश कुमार को पकड़ा दिया। दोनों ने चेक बैंक में लगाया तो चेक के संबंधित खाते में रुपये ही नहीं थे। दोनों चेक बाउन्स हो गया।
एसओ चन्द्रकांत पाण्डेय ने बताया कि उच्चाधिकारी के आदेश केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच-पड़ताल करके आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Back to top button