बस्ती जिले में ग्राम प्रधान व सचिव समेत तीन लोगों पर 1.20 लाख रूपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज

बस्ती जिले में ग्राम प्रधान व सचिव समेत तीन लोगों पर 1.20 लाख रूपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज

उप्र बस्ती जिले में ग्राम प्रधान, सेक्रेट्री समेत तीन लोगों ने आपस में मिल कर एक लाख 20 हजार रुपये के सरकारी धन का बंदरबांट का मामला सामने आया है। धांधली के आरोप में कोर्ट के आदेश पर कलवारी थाने की पुलिस ने बिजौरा ग्राम पंचायत के पूर्व ग्राम पंचायत अधिकारी और प्रधान समेत तीन के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। बाबूलाल निवासी ग्राम बिजौरा ने कोर्ट में प्रार्थना-पत्र देकर कहा था कि ग्राम प्रधान पवन कुमार उर्फ अरुण व तत्कालीन ग्राम पंचायत सचिव समेत तीन लोगों ने साजिश करके उनकी मृत बहू लाभार्थी की जगह पर दूसरी महिला को खड़ा करके भिन्न-भिन्न तिथियों मे कुल 120000 रुपये ग्राम प्रधान, सेक्रेट्री समेत तीन लोगों ने मिलकर भुगतान कर लिया।

इसमें बैंक कर्मचारियों की भी मिलीभगत का आरोप लगाया गया है। बाबूलाल ने जब इस संबंध मे ग्राम प्रधान पवन कुमार उर्फ अरुण से सम्पर्क किया तो उल्टे उसे जान से मारने के लिए दौड़ा लिया। जातिसूचक गाली व जान माल की धमकी भी दी गई। इस मामले में शिकायत करने पर स्थानीय स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उन्होंने अदालत की शरण ली। मजिस्ट्रेट ने प्रार्थना-पत्र को संज्ञान में लेते हुए प्रथम दृष्टया गंभीर अपराध होना पाते हुए आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा।
थाना प्रभारी भानुप्रताप सिंह ने तीनों आरोपियों के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना सीओ के स्तर पर शुरू कर दी गई है।

Back to top button