बांग्लादेशी सांसद की बेटी ने पूछा मेरे पिता को टुकड़ों में क्यों काटा गया?

बांग्लादेशी सांसद की बेटी ने पूछा मेरे पिता को टुकड़ों में क्यों काटा गया?
आज कोलकाता आएंगे बांग्लादेश के जासूस प्रमुख अपनी टीम के साथ
कोलकोता से अशोक झा: बांग्लादेश के सांसद अनावारुल अजीम अनार की बेटी मुमतरीन फिरदौस डोरिन ने प्रधानमंत्री शेख हसीना से एक मार्मिक अपील की है। उन्होंने जेनैदाह में लोगों के बीच अपने पिता की हत्या पर शोक जताया।फिरदौस ने सवाल भी पूछा- मेरे पिता को टुकड़ों में क्यों काटा गया? मैं सोच भी नहीं सकती कि मेरे पिता अब नहीं रहे। मैं अपने पिता को छूना चाहती हूं। मेरे पिता को मारने वाले सभी कसाई हैं। मैं प्रधानमंत्री से अपील करती हूं कि हत्यारों को अधिकतम सजा मिलनी चाहिए। मैं अनाथ हो गई- बोली बेटी
फिरदौस ने सवाल किया कि मेरे पिता का क्या कसूर था? उन्हें मारने के बाद उनके टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए। उन्होंने मांग की कि पुलिस कोटचंदपुर नगर पालिका के मेयर शाहिदुज्जमां सलीम को गिरफ्तार करे। सलीम, सांसद की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता अख्तरुज्जमान शाहीन का भाई है। फिरदौस ने लोगों से अपील की कि वे मेयर सलीम से पूछें कि उनके भाई शाहीन ने इतनी क्रूर हत्या क्यों की। फिरदौस ने कहा कि मैं अनाथ हो गई हूं। मैं इस हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ्तार करने के लिए प्रशासन के साथ-साथ प्रधानमंत्री से अपील करती हूं।
गोल्ड तस्करी की दुनिया पर कर लिया था कंट्रोल
सांसद अनवारुल की हत्या की जांच कोलकाता पुलिस के साथ बांग्लादेश पुलिस भी कर रही है। जांचकर्ताओं का मानना है कि सांसद की हत्या में और कई रसूखदार शामिल हो सकते हैं। आरोप है कि 2014 में सांसद बनने के बाद सांसद अनवारुल ने सोने की तस्करी पर खुद का कंट्रोल जमा लिया था। इससे कई रसूखदार लोग अनवारुल से नाराज थे। ऐसे कई रसूखदार इस हत्याकांड में शामिल हो सकते हैं। ढाका की एक अदालत को सौंपी गई रिपोर्ट में ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस की जासूसी शाखा ने गोल्ड तस्कर अजीम के बचपन के दोस्त अख्तरुज्जमान को मास्टरमाइंड बताया है। शाहीन मियां के नाम से मशहूर अख्तरुज्जमान ने सांसद अजीम को उससे मिलने के लिए कोलकाता बुलाया था। जहां उसने उनकी हत्या करवाई।बांग्लादेशी सांसद को हनीट्रैप में फंसाने वाली मॉडल अरेस्ट: ट्रॉली बैग वाला CCTV आया सामने, रिपोर्ट में दावा- सोने की तस्करी करते थे अनवारुल। बांग्लादेश के सांसद का कातिल बिजनेसमैन दोस्त: 6 लोगों ने तकिए से मुंह दबाया, शव के टुकड़े किए, नेपाल के रास्ते अमेरिका फरार हो गया है।दक्षिण 24 परगना के एक तालाब में डीएमजी, पश्चिम बंगाल पुलिस के गोताखोर बांग्लादेशी सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में तलाशी अभियान चला रहे हैं।
हत्या की जांच के लिए आज भारत आयेंगे बांग्लादेश के जासूस प्रमुख :
बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार के मर्डर केस में अब पड़ोसी मुल्क के जासूस प्रमुख भारत आएंगे। बांग्लादेश के डिटेक्टिव चीफ रविवार को कोलकाता जाएंगे। उनके साथ बांग्लादेश की जासूसा शाखा के दो अन्य अधिकारी भी कोलकाता पहुंचेंगे।बंगाल सीआईडी ​​सूत्र के अनुसार, बांग्लादेश डिटेक्टिव ब्रांच की एक टीम जिसमें डिटेक्टिव चीफ हारुनन राशिद मिंटो सहित तीन शीर्ष अधिकारी शामिल हैं रविवार को कोलकाता पहुंचेंगे. उनके साथ अन्य दो अधिकारी सईदुर रहमान और अब्दुल अहर भी कोलकाता आएंगे। जानकारी के अनुसार यह टीम बंगाल पुलिस मुख्यालय में बंगाल सीआईडी ​​टीम के साथ बैठक करेगी, फिर घटनास्थल और कुछ अन्य स्थानों का दौरा करेगी. शनिवार को खबर आई कि बांग्लादेशी सांसद के मर्डर केस के मास्टरमाइंड का पता चल गया है। बांग्लादेश सांसद की हत्या के आरोप में बांग्लादेश से तीन और भारत से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन हत्या का मास्टरमाइंड व्यवसायी अख्तरुज्जमां शाहीन अभी भी फरार है। जांच में खुलासा हुआ है कि मुख्य आरोपी अमेरिका में है। बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने दावा किया कि व्यवसायी अख्तरुज्जमां शाहीन सांसद की हत्या का मुख्य संदिग्ध है और उनका मंत्रालय उसे पकड़ने और उस पर मुकदमा चलाने के लिए नेपाल, भारत और अमेरिका के साथ काम कर रहा है।विशेष बातचीत में असदुज्जमां खान ने दावा किया कि बांग्लादेश की पुलिस अख्तरुज्जमां शाहीन की तलाश कर रही है। वह सांसद के हत्या के प्रमुख संदिग्ध है और वांछित है।उसे गिरफ्तार करने के लिए बांग्लादेश की सरकार ने भारतीय, नेपाल और अमेरिकी कानून प्रवर्तन एजेंसियों से मदद मांगी है।इंटरपोल सहित इन एजेंसियों से मदद: असदुज्जमां खान ने कहा कि बांग्लादेश सरकार अख्तरुज्जमां शाहीन को अमेरिका से वापस लाने के लिए एक प्रणाली पर काम कर रहे हैं।सांसद के परिवार को न्याय सुनिश्चित करने के लिए इंटरपोल सहित सभी संबंधित एजेंसियों के संपर्क में हैं।पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनमें से दो की आपराधिक पृष्ठभूमि है। जबकि आरोपी महिला के पुराने रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं. हालांकि बांग्लादेश के गृह मंत्री ने यह साफ नहीं किया कि हत्या का क्या मकसद था।उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।भारत मुख्य आरोपी के प्रत्यर्पण की करेगा मांग: इस बीच, पश्चिम बंगाल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि बांग्लादेश की अमेरिकी सरकार के साथ कोई प्रत्यर्पण संधि नहीं है, लेकिन भारत के साथ है। बंगाल पुलिस अख्तरुज्जमां शाहीन को भारत प्रत्यर्पित करने की योजना बना रही है, क्योंकि अपराध बंगाल में हुआ है। माना जाता है कि अनार का करीबी दोस्त और कथित तौर पर बिजनेस पार्टनर अख्तरुज्जमां शाहीन न्यूयॉर्क शहर में रह रहा है और उसके पास अमेरिकी नागरिकता है।
कोलकाता में बांग्लादेश सांसद की हुई थी हत्या: अख्तरुज्जमां शाहीन ने बांग्लादेशी मॉडल सेलेस्टी रहमान की मदद से बांग्लादेशी सांसद को कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में एक पॉश आवासीय परिसर में बुलाया और वहां उनकी हत्या कर दी गई।30 अप्रैल को अख्तरुज्जमां शाहीन ने भारत आया था और 10 मई को बांग्लादेश लौट गया। उसके बाद 18 मई को नेपाल और फिर दुबई गया और माना जाता है कि वर्तमान में वह न्यूयॉर्क शहर में हैं हालांकि अमेरिका में अख्तरुज्जमां से संपर्क नहीं हो सका, लेकिन उनके भाई और बांग्लादेश के जेनाइदाह में कोटचंदपुर नगर पालिका के मेयर मोहम्मद शाहिदुज्जमां ने कहा कि यदि उसका भाई दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button