दस वर्ष पहले काशी ने जो सपना देखा था आज वह हकीकत बन गया है: योगी

दस वर्ष पहले काशी ने जो सपना देखा था आज वह हकीकत बन गया है: योगी

*- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी लोकसभा में जनसभा को किया संबोधित*

*- बोले सीएम, 70 वर्ष तक झेला उपेक्षा का दंश, आज बदल गयी है काशी*

*- बोले, आज विकास के नये-नये आयाम गढ़ रही है काशी*

*- कहा, देश शरिया कानून से नहीं बल्कि बाबा साहेब के संविधान से चलेगा*

वाराणसी: आज काशी का मंत्र पूरे देश में गूंज रहा है। काशी ने ही फिर एक बार मोदी सरकार का नारा दिया। आज जो काशी सोचती है वही पूरा देश सोचता है। अत्यंत प्राचीन शहरों में शुमार काशी 70 वर्षों तक उपेक्षा का दंश झेलती रही। वहीं पिछले 10 वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काशी की काया बदल गयी है। आज काशी का पुराना वैभव लौट आया है। यहां के घाटों पर 24 घंटे उत्सव का माहौल रहता है, जबकि पहले इनका अस्तित्व खत्म कर दिया गया था। काशी की गलियों में तारों का जंजाल दुर्घटना को आमंत्रित करता था। वहीं 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के साथ काशी की भी तकदीर बदल दी है। कांग्रेस के समय में यहां आतंकी घटनाएं घटित होती थीं। पूछने पर कांग्रेस बेशर्मी से कहती थी कि आतंकी सीमा पार के हैं, जबकि आज देश में कहीं पटाखा भी फट जाए तो पाकिस्तान पहले ही सफाई देने लगता है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से ही हो पाया है।
ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के सेवापुरी विधानसभा में बनकट स्थित सर्वोदय इंटर कॉलेज में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिकार्ड तोड़ मतों से विजयी बनाने की अपील की।

*वर्ष के अंत तक शुरू हो जाएगा देश का सबसे बड़ा रोपवे*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत पावरफुल हुआ है। देश में जहां वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है। वहीं काशी में देश के सबसे बड़े रोपवे का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। यह वर्ष के अंत तक कैंट स्टेशन से बाबा विश्वनाथ धाम के लिये शुरू हो जाएगा। इसके जरिये प्रतिदिन एक लाख श्रद्धालु काशी की यात्रा कर सकेंगे। आज काशी वर्ल्ड क्लास हाईवे, रेलवे और इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुड़ चुका है। वॉटरवे भी वाराणसी से हल्दिया के बीच में शुरू हो गया है। सीएम योगी ने कहा कि 10 वर्ष पहले जो सपना काशी ने देखा था, आज वह हकीकत बन गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के अस्सी घाट से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी। आज काशी के घाट जगमगाते हुए दिखाई देते हैं। पहले काशी में अगर कोई कैंसर से पीड़ित होता था तो उसे मुंबई जाना पड़ता था। वहीं आज मुंबई का टाटा सुपर स्पेशलिटी कैंसर हॉस्पिटल यहीं आ चुका है। सीएम योगी ने कहा कि जहां काशी विकास के नये आयाम स्थापित कर रहा है, वहीं दूसरी ओर माफियाओं की राम नाम सत्य की यात्रा निकल रही। आज पूर्वांचल सहित पूरा प्रदेश माफिया मुक्त हुआ है। सीएम योगी ने कहा कि सपा सरकार में माफियाओं ने बीजेपी के विधायक कृष्णानंद राय, उमेश पाल, राजू पाल और रमेश पटेल की हत्या कर दी। वहीं हमने इन माफियाओं को मिट्टी में मिला दिया है। यह काम केवल भाजपा ही कर सकती है। कांग्रेस तो सिर्फ देश की भावना के साथ खिलवाड़ करती आयी है। अब यह अनुसूचित जाति और पिछड़ी जाति के आरक्षण में सेंध लगाकर मुसलमानों को देना चाहते हैं, जिसे हम स्वीकार नहीं करेंगे।

*बाबा साहेब के संविधान से ही चलेगा देश*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग देश में विरासत टैक्स और पर्सनल लॉ लागू करना चाहते हैं। यह लोग देश में शरिया कानून लागू करना चाहते हैं, लेकिन उनको यह नहीं पता कि भारत शरिया कानून से नहीं बल्कि बाबा साहेब के संविधान से चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी साफ साफ कह दिया है कि देश सिर्फ और सिर्फ संविधान से ही चलेगा। यहां कोई दूसरा कानून लागू नहीं करने देंगे। सीएम योगी ने कहा कि इंडी गठबंधन के घोषणा पत्र में अल्पसंख्यकों को खान-पान की छूट देने की बात कही गयी है। यह लोग अल्पसंख्यकों को गोमांस खाने की छूट देना चाहते है, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे क्योंकि गाय हमारी माता है। देश की जनता भी कांग्रेस की नियत को समझ गयी है। ऐसे में वह एक स्वर में कहते हैं कि जो राम को लाएं हैं, हम उनको लाएंगे। इतना ही नहीं देश की जनता जर्नादन ने एनडीए को 400 से अधिक सीटें जीताने का संकल्प ले लिया है, जिसे सुनकर इंडी गठबंधन को चक्कर आने लगते हैं।

इस अवसर पर जिला पंचायत जिला अध्यक्ष एवं एम एल सी हंसराज विश्वकर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम माैर्य, विधायक डॉ. अवधेश सिंह, जयवीर सिंह,एम एल सी धर्मेन्द्र सिंह विधानसभा प्रभारी अशोक मिश्रा, डॉ सुजीत सिंह, अजय सिंह मुन्ना, प्रवीण सिंह गौतम, अरविंद सिंह पटेल, डॉ. सुजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Back to top button