पंचायत में मनबढ़ व्यक्ति ने की महिला की गला रेतकर हत्या

पंचायत में मनबढ़ व्यक्ति ने की महिला की गला रेतकर हत्या

उप्र बस्ती जिले कलवारी थानाक्षेत्र के पूरापुरई नकहा गांव में एक महिला की गला रेतकर हत्या कर देने की घटना सामने आई है। गांव के ही एक व्यक्ति ने दो बहनों के बीच चल रहे जमीन के विवाद में छोटी बहन का पक्ष लेते हुए बड़ी बहन का चाकू से गला रेत दिया। गंभीर रूप से घायल महिला को नाजुक हालत में जिला अस्पताल के भर्ती कराया गया, जहां पर चिकित्सकों उसे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। डॉक्टर के मुताबिक पी़ड़िता के गले की नस कट जाने से उसकी हालत बेहद नाजुक थी, लिहाजा उसे तत्काल हायर मेडिकल सेंटर के लिए भेजा गया। मेडिकल कॉलेज ले जाते समय महिला ने रास्ते में दम तोड़ दिया।
थानाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने बताया कि पूरापुरई नकहा गांव में अपने मायके में रह रही महिला शाहिना खातून (32) का उसकी छोटी बहन खलीलाबाद में ब्याही बेबी से गांव की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। उसी को लेकर शनिवार को उसके घर पंचायत चल रही थी। बेबी की तरफ से गांव के ही एक व्यक्ति ने गुस्से में आकर शाहिना खातून का गला रेत दिया और मौके से भाग गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सक ने उसे हायर सेंटर के रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इस मामले में एएसपी ओपी सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर किया जाएगा।
पुलिस ने छानबीन की तो पता चला दोनों में पहले मारपीट हुई, फिर उसका गला रेत दिया गया। एसओ ने बताया कि फॉरेंसिक टीम ने सैंपल ले लिए हैं। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Back to top button