महोबा में आकाशीय बिजली गिरने से दो चरवाहों और 10 बकरियों की मौत,3 लोग झुलसे

 

महोबा जिले मेंअलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो चरवाहों और दस बकरियों की मौत हो गई । वहीं एक महिला सहित तीन लोग झुलस गए। झुलसे लोगों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया है।
महोबा मे गुरुवार को दोपहर बाद अचानक मौसम बदल गया। जिले की चरखारी तहसील क्षेत्र के गुढ़ा गांव में चरवाहा हरिकिशन कुशवाहा (58), सुखलाल अहिरवार(60) और संतराम राजपूत (32) तीनों खेत मे बकरियां चरा थे । अचानक मौसम बिगड़ने पर खेत की मेड़ पर लगे शीशम के पेड़ के नीचे बैठ गये। तभी अचानक आकाशीय बिजली गिरने से तीनों चरवाहे उसकी चपेट में आकर अचेत हो गए ।सुखलाल और हरिकिशन की मौके पर ही मौत हो गई।जबकि संतराम को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरखारी से जिला अस्पताल भेजा गया है।
दूसरी घटना चरखारी तहसील क्षेत्र के ही गांव सालट में हुई । यहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से प्रभा (25) समेत दो लोग अचेत हो गए । आनन फानन परिजनों ने दोनो को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया।
महोबा के ही कुलपहाड़ कस्बा के कठवरिया मुहाल निवासी भान सिंह कुलपहाड़ – इंदौर रोड पर बन रहे रेलवे अंडरब्रिज के पास अपनी बकरियों को चराने ले गया था। जिसमें से उसकी 9 बकरियों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई जबकि दो बकरियां झुलस गई हैं। और उसी मुहाल के जाहिर सिंह की एक बकरी की भी मौत हो गई है । राजस्व निरीक्षक बदलू प्रसाद और लेखपाल मानवेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर पशुपालक को सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है।

Back to top button