बुंदेलखंड का बदहाल किसान अब हो रहा खुशहाल : बृजेश पाठक

किसान मेला में डिप्टी सीएम बोले- सरकार के प्रयास से किसानों की आय हो रही दोगुनी

महोबा के धौर्रा गांव में आयोजित किसान मेला में प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सरकार के प्रयास से बुंदेलखंड में किसानों की आय दोगुनी हो रही है। गौ आधारित खेती से लोग बीमारियों से निजात पा रहे है। यहां का बदहाल किसान अब खुशहाली की तरफ बढ रहा है।
गुरुवार को धौर्रा के पंडित गणेश प्रसाद मिश्र खेल मैदान में डिप्टी सीएम ने समृद्ध किसान समृद्ध बुंदेलखंड सम्मेलन में हिस्सा लिया। पूर्व की सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले बुदेलखंड किसानों की बदहाली के लिए सुर्खियों में रहता था। अब सरकार के प्रयास से यहां का अन्नदाता खुशहाल हो रहा है। गांव में सरकारी अस्पताल की मांग पर कहा कि सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने को लेकर लगातार काम कर रही है गांव में अस्पताल के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे जिससे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके।
बुंदेलखंड के सुप्रसिद्ध समाजसेवी पंडित गणेश प्रसाद मिश्र के शबाब्दी वर्ष समारोह के मौके पर आयोजित किये गये किसान मेले मे डिप्टी सीएम ने एबुंलेंस और मरीजों के लिए चलते फिरते मुफ्त अस्पताल की वैन का उद्घाटन किया। कहा कि इस प्रयास से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सकेगा। उन्होने किसानों को आय दोगुनी करने के लिए जैविक खेती से जुड़ने की अपील करते हुए आधुनिक खेती के बारे में जानकारी दी।यहां किसानों को ड्रिप, स्प्रिकंलर, बायोगैस सयंत्र आदि वितरित किए गए।

Back to top button