बस्ती जिले के सावित्री पैरामेडिकल कॉलेज के फर्जीवाड़ा की जांच करने राजस्थान गई पुलिस

बस्ती जिले के सावित्री पैरामेडिकल कॉलेज के फर्जीवाड़ा की जांच करने राजस्थान गई पुलिस

उप्र बस्ती जिले के सावित्री पैरामेडिकल कॉलेज में डीफॉर्मा में प्रवेश के नाम पर फर्जीवाड़ा के मामले की जांच करने गोरखपुर के शाहपुर थाने की पुलिस की टीम राजस्थान पहुंच गई है। सिंघानिया विश्वविद्यालय राजस्थान से संबद्धता बताकर छात्रों के कॉलेज ने प्रवेश लिया था। फर्जी प्रवेश और डिग्री देने के आरोप में नौ जुलाई को शाहपुर थाने में कॉलेज के प्रबंधक समेत तीन पर केस दर्ज किया था। इसके बाद से ही प्रबंधक फरार है।
बतादे सावित्री पैरामेडिकल कॉलेज में डीफार्मा में प्रवेश के नाम पर वर्ष 2019 में 25 विद्यार्थियों से डेढ-डेढ़ लाख रुपये के हिसाब से करीब 38 लाख रुपये जमा कराए गए थे। आरोप है कि फीस जमा कराकर विद्यार्थियों को फर्जी रजिस्ट्रेशन संख्या और जमा रसीद दे दी गई। कुछ विद्यार्थियों का फर्जी डिग्री देने का भी आरोप है।
पुलिस का कहना है कि पीड़ित छात्रों की ओर से प्रवेश की रसीद और अंकपत्र पुलिस को दिया है जो जांच में फर्जी मिले हैं। राजस्थान के बाद पुलिस हिमाचल प्रदेश भी जा सकती है। सावित्री पैरामेडिकल कॉलेज द्वारा छात्रों से हिमाचल प्रदेश के हिमाचल विवि से भी संबद्धता की बात बताई गई थी। इसकी जांच करने भी पुलिस जा सकती है। पुलिस आरोपी प्रबंधक पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।

Back to top button