कोलकाता महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर मामले में सीबीआई एक्शन मोड में,पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर समेत 15 ठिकानों पर छापामारी


अशोक झा, कोलकोता: कोलकाता महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर मामले में सीबीआई एक्शन मोड़ में है। सीबीआई का शिकंजा आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर भी कस रहा है।कुल 15 जगहों पर छापे की कार्रवाई चल रही हैं। आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर सीबीआई की टीम पहुंची है। सीबीआई ने डॉक्टर रेप मर्डर केस में भी संदीप घोष से पूछताछ की है। फोरेंसिक डॉक्टर देबाशीष के घर भी छापा:संदीप घोष के घर के अलावा सीबीआई की एक टीम आर जी कर अस्पताल के फोरेंसिक डिपार्टमेंट के डॉक्टर देबाशीश सोम के घर भी पहुंची है। देबाशीष सोम संदीप घोष का बेहद करीबी है। देबाशीष का घर कोलकाता के केष्टोपुर में है। आर जी कर अस्पताल में लग रहे भ्रष्टाचार के मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम पहुंची है। शनिवार को ही इस मामले में भी सीबीआई ने संदीप घोष के खिलाफ एक नई एफआईआर दर्ज की है।कुल 15 जगहों पर छापे की कार्रवाई: सीबीआई सूत्रों के मुताबिक एजेंसी की टीम कोलकाता में आरोपी संदीप घोष, अस्पताल के फोरेंसिक विभाग के डॉक्टर देबाशीश और कई कनेक्टेड लोगों के यहां छापे की कार्रवाई कर रही है। जहां छापे मारे गए हैं उनमें अस्पताल से जुड़े फर्म्स भी शामिल हैं। कुल मिलाकर 15 जगहों पर सीबीआई की एंटी करप्शन टीम छापे की कार्रवाई कर रही है।सुबह 06.45 पर पहुंची सीबीआई की टीम: जानकारी के मुताबिक आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के यहां सीबीआई की टीम सुबह 06.45 पर पहुंची थी। काफी देर तक सीबीआई की टीम संदीप घोष के दरवाजे पर खड़ी रही। सुबह 8 बजे संदीप घोष ने दरवाजा खोला। RG Kar अस्पताल के फोरेंसिक विभाग में कार्यरत देबाशीष सोम के बेलाघाटा स्थित घर पर भी सीबीआई छापे की कार्रवाई कर रही है। वहीं हावड़ा डिस्ट्रिक्ट के हटगाचा में भी पूर्व सुप्रिटेंडेंट संजय वशिष्ठ और मेडिकल सप्लायर बिपलब सिंह के यहां सीबीआई का छापा पड़ा है। संदीप घोष पर अस्पताल में वित्तीय गड़बड़ी का आरोप है. सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले में ये कार्रवाई की है।आरजी कर में वित्तीय अनियमितताओं के मामले में सीबीआई ने एक साथ 15 लोकेशन पर छापे मारे. इस मामले में संदीप घोष सहित कई लोग सीबीआई के शिकंजे में हैं. सीबीआई की टीमें फिलहाल 4 जगहों पर हैं।डॉ संदीप घोष (पूर्व प्रिसिंपल)
डॉ देबाशीष सोम (डिमॉन्स्ट्रेटर, फोरेंसिक मेडिसिन),संजय बशिष्ठ (पूर्व सुपर स्टार)बिप्लब सिंह (आरजीकर के आपूर्तिकर्ता)
संदीप घोष पर कई तरह के आरोप:आरजी कर अस्पताल के पूर्व डिप्टी सुपरिटेंडेंट अख्तर अली ने संदीप घोष के वित्तीय अनियमितताओं को लेकर कई तरह के खुलासे किए हैं. घोष को लेकर अख्तर अली ने जो दावा किया है, वह बेहद चौंकाने वाला है. अख्तर का दावा है कि घोष मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर में एक रैकेट चलाते थे और उस रैकेट में कई स्टूडेंट्स भी शामिल थे. अख्तर अली ने कहा कि संदीप घोष पैसे लेकर बच्चों को पास फेल करते थे. डेड बॉडी बेचते थे. बायोमेडिकल कचरा की तस्करी करते थे. इसके अलावा मशीनों की खरीद फरोख्त, यूजी-पीजी काउंसलिंग में धांधली, नियुक्ति में भ्रष्टाचार जैसे कई आरोप घोष पर लगे हैं।SIT ने सीबीआई को सौंपे दस्तावेज: राज्य सरकार ने एसआईटी बनाकर आरजी कर अस्पताल के वित्तीय भ्रष्टाचार मामले की जांच करने को कहा था, लेकिन अख्तर अली ने पूर्व प्रिसिंपल के खिलाफ जो आरोप लगाए थे. उसके बाद कोलकाता हाई कोर्ट ने आरजी कर अस्पताल में भ्रष्टाचार के मामले की सीबीआई जांच का आदेश दे दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने भी सुनवाई के दौरान यह टिप्पणी की थी कि एक यंग लॉयर ने हमें कॉलेज में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ कुछ दस्तावेज दिया था. कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर आरजी कर अस्पताल के वित्तीय भ्रष्टाचार मामले की जांच सीबीआई अपने हाथ में ले चुकी है. राज्य सरकार की एसआईटी ने शनिवार सुबह मामले के दस्तावेज सीबीआई को सौंप दिए।

Back to top button