बहराइच में बवाल के बाद बुलडोजर की तैयारी अतिक्रमण चिह्नित

बहराइच में बवाल के बाद बुलडोजर की तैयारी अतिक्रमण चिह्नित

उप्र बहराइच ​जिले के महराजगंज में बवाल के बाद अतिक्रमण पर बुलडोजर की कार्रवाई की तैयारी हो रही है। विभाग पहले से ही अतिक्रमण चिह्नित किए जा चुके हैं। बृहस्पतिववार को राजस्व व लोक निर्माण विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल की। इस मसले पर अधिकारी कुछ भी बोलने से अभी बच रहे हैं, हालांकि बवाल के मुख्य आरोपित समेत 30-40 मकान अवैध अतिक्रमण के कार्रवाई की जद में आ सकते हैं।
ग्रामीणों की शिकायत पर कुछ दिन पूर्व महसी के विभिन्न कस्बों में चौक चौराहों पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया था।
ग्रामीणों का कहना है महराजगंज कस्बे में दुकानदार टिन शेड लगाकर अतिक्रमण किए हुए हैं, जिससे रास्ता संकरा हो गया है। लोक निर्माण विभाग के मानक के अनुसार सड़क नहीं बची है। इससे शोभायात्रा व अन्य कार्यक्रमों में भीड होने के चलते आवागमन में दिक्कतें होती हैं। महराजगंज बवाल भी अतिक्रमण का कारण माना जा रहा है।
महराजगंज कस्बे में सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण का चिह्नाकन कर निशान लगाए जा चुके हैं। प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान बवाल के बाद एक बार फिर कस्बे में अभियान चलने के आसार दिखाई देने लगे हैं। इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी बोलने से बच रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जरूर चलेगा और इसकी जद में बवाल के आरोपितों का आशियाना भी जद में आना तय है।
एसडीएम अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि कुछ ऐसी दुकानें होती हैं, जहां दुकानदार अतिक्रमण कर लेते हैं। ग्रामीणों ने फिर से अतिक्रमण की शिकायत की है। जांच कराई जा रही है। उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद अगली कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

 

Back to top button