पत्नी द्वारा आत्महत्या की सूचना पर सिपाही ने फांसी लगाई, मौत

ऊंचाहार कोतवाली में तैनात था सिपाही, इसी साल हुई थी शादी

 

रायबरेली । शुक्रवार को गांव में पत्नी द्वारा आत्महत्या की सूचना से आहत सिपाही ने अपने आवास में फंदा लगाकर जान दे दी । उसका शव आवास पर फांसी पर लटकता मिला। घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है ।
ऊंचाहार कोतवाली में तैनात सिपाही उपमेंद्र सिंह पुत्र राम नारायण सिंह औरैया जनपद के बनारसीदास का रहने वाला था । वह करीब दो साल से ऊंचाहार कोतवाली में तैनात था । शुक्रवार को उसकी कोतवाली में पहरा ड्यूटी थी । दोपहर एक बजे ड्यूटी खत्म करने के बाद नगर के गायत्री नगर मुहल्ले में अपने किराए के मकान में चला गया। दोपहर बाद करीब तीन बजे मुहल्ले के लोग उसके कमरे की ओर गए और दरवाजा खोला तो दंग रह गए । सिपाही का शव एक रस्सी के सहारे छत की हुक से लटक रहा था। आसपास के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना कोतवाली को दी।
इस पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया । तत्काल मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा और सिपाही के शव को फंदे से उतारकर कब्जे में लिया गया । बताया जाता है कि शुक्रवार को गांव में करीब 11 बजे उसकी पत्नी संतोषी ने भी फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी । अनुमान लगाया जाता है कि पत्नी की मौत की सूचना मिलने के बाद सिपाही ने यह कदम उठाया।

इसी साल हुई थी शादी

बताया जाता है कि सिपाही उपमेंद्र की इसी साल फरवरी माह में शादी हुई थी । उसके बाद वह अपनी पत्नी को लेकर ऊंचाहार आया और गायत्री नगर मुहल्ले में अभिलाष कौशल के मकान में किराए पर कमरा लेकर रहने लगा ।करीब डेढ़ माह पूर्व उसने अपनी पत्नी को घर भेज दिया । उसके बाद उसने अपना कमरा भी छोड़ दिया और इसी मुहल्ले में महिला शिक्षक उर्मिला के आवास में कमरा लेकर रहने लगा। उसके आवास के ऊपरी मंजिल पर अन्य किरायेदार भी रहते हैं । घटना के बाबत उन्हें कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

Back to top button