काशी विश्वनाथ मंदिर के पास दो मकान ढहा नौ लोग दबे एक की मौत पीएम मोदी कमिश्नर से ली जानकारी

काशी विश्वनाथ मंदिर के पास दो मकान ढहा नौ लोग दबे एक की मौत पीएम मोदी कमिश्नर से ली जानकारी

उप्र के वाराणसी जिले में बड़ा हादसा हुआ है। काशी विश्वनाथ मंदिर के पास काशी विश्वनाथ विशिष्ट परिक्षेत्र के येलो जोन में मंगलवार सुबह दो मकान ढह गए। इसमें ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मी समेत नौ लोग मलबे में दब गए। आठ को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया। एक महिला की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार, वाराणसी के चौक थाना इलाके के खोआ गली चौराहे पर यह हादसा हुआ है। यहां 70 साल पुराने मकान मंगलवार को रात दो बजे अचानक धराशायी हो गया। प्रसिद्ध जवाहिर साव कचौड़ी वाले के ऊपर स्थित राजेश गुप्ता और मनीष गुप्ता के इन मकानों के मलबे में नौ लोग दबे थे।

सूचना पर स्थानीय पुलिस और एनडीआरएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई और बचाव अभियान शुरू किया। कई लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल भेजा गया है, जिसमें गंभीर रूप से घायल एक सिपाही भी शामिल है। एक महिला की मौत हो गई।
पीएम मोदी ने कमिश्नर कौशल राज शर्मा से फोन पर बात की। वहां की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी ली। कमिश्नर ने उन्हें बताया कि मृतक महिला और घायलों को मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को बेहतर इलाज करवाया जा रहा है। सीएम योगी ने भी घायलों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं।
पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने बताया- मकान पुराने थे। इसमें दो परिवार रहते थे। एक रिस्तेदार आये थे। किराएदार भी रहते थे। हादसे के बाद तत्काल रेक्स्यू ऑपरेशन चलाकर सभी को बाहर निकाला गया। महिला कॉन्स्टेबल के जबड़े में चोट लगी है।

 

 

Back to top button