फरियादियों को चक्कर लगवाने वाले अ​धिकारी होगी कार्रवाई

फरियादियों को चक्कर लगवाने वाले अ​धिकारी होगी कार्रवाई

रिपोर्ट- श्रीकांत पांडेय
उप्र सिद्धार्थनगर जिले में डुमरियागंज तहसील सभागार में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम डॉ. राजागणपति आर के सामने 165 फरियादियों ने अपनी फरियाद रखी। मौके पर पांच मामलों का निस्तारण हुआ। शेष को समय से निस्तारण करने के लिए संबंधित विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया गया। बांसी तहसील सभागार में मंडलायुक्त अखिलेश सिंह और आइजी आरके भारद्वाज ने पीड़ितों की सुनवाई की।

डुमरियागंज तहसील में जनसुनवाई करते हुए डीएम ने कहा कि फरियादियों को सरकारी कार्यालयों का बेवजह चक्कर लगवाने वाले जिम्मेदार बख्शे नहीं जाएंगे। संपूर्ण समाधान दिवस समापन के बाद डीएम जब बाहर निकले तो डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के रमवापुर कोहलचक बड़हरा गांव की करीब दर्जन भर महिलाएं अपनी दुखड़ा सुनाने के लिए खड़ी हो गईं। बाढ़ से कटान को लेकर महिलाओं ने डीएम को समस्या बताईं। साथ ही मौका मुआयना करने के लिए अपील करने लगी।

बांसी तहसील सभागार में कमिश्नर और आईजी ने सुनीं जनसमस्याएं

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मंडलायुक्त अखिलेश कुमार सिंह व पुलिस महानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र आरके भारद्वाज की उपस्थिति में जनसुनवाई की गई। इस अवसर पर आए फरियादियों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण के लिए सम्बंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले शिकायतों के प्रति संवेदनशीलता बरतें और गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखते हुए समय से निस्तारण सुनिश्चित कराएं। इस अवसर पर एसडीएम प्रदीप कुमार यादव, सीओ मयंक द्विवेदी आदि मौजूद रहे

Back to top button