उप्र बहराइच बवाल पर सीओ निलंबित एक और हत्यारोपी गिरफ्तार

उप्र बहराइच बवाल पर सीओ निलंबित एक और हत्यारोपी गिरफ्तार

उप्र बहराइच जिले के महसी बवाल मामले में योगी सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए बुधवार को महसी सीओ रुपेंद्र गौड़ को भी निलंबित कर दिया है। उन पर मूर्ति विसर्जन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही का आरोप लगा है। मामले में सीओ सहित अब तक तीन पुलिस कर्मी निलंबित हो चुके हैं। उधर, पुलिस ने हिंसा के आरोपियों पर शिकंजा कसते हुए राम गोपाल की हत्या में वांछित दानिश को गिरफ्तार कर लिया है।

एएसपी ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी ने रुपेंद्र गौड़ के निलंबन की पुष्टि की है। रामपुर में तैनात सीओ रवि खोखर को महसी की कमान सौंपी गई है। लापरवाही के आरोप पर सीओ गौड़ ने बताया कि उनकी ड्यूटी ऑन रिकार्ड बहराइच के झिंगहाघाट पर लगाई गई थी, तो वे यहां कैसे रहते। बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए बवाल में रामगोपाल की हत्या हो गई थी। उसके बाद हिंसा भड़क गई थी। उधर,पुलिस ने महराजगंज बवाल में राम गोपाल हत्या कांड में वांछित दानिश को फरार होते समय राजी चौराहे पर गिरफ्तार लिया।
—————-
उप्र डीजीपी प्रशांत कुमार ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से प्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। डीजीपी ने निर्देश दिए कि किसी भी धार्मिक जुलूस के गुजरने पर सावधानी रखी जाए। डीजीपी ने अफवाह फैलाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Back to top button