यूपी रेरा में दो नए सदस्यों ने आज किया पदभार ग्रहण

 

लखनऊ। यूपी रेरा में दो नए सदस्यों ने आज किया पदभार ग्रहण। टी वेंकटेश , आईएएस यूपी 1988 (सेवानिवृत्त) एवं डॉ. दीपक स्वरुप सक्सेना , एच जे एस (हायर ज्यूडिसियल सर्विसेस) भूतपूर्व जनपद न्यायाधीश, ने आज उत्तर प्रदेश भू-सम्पदा विनियामक प्राधिकरण ( यूपी रेरा) में नए सदस्यों के रूप में आज पद भार ग्रहण किया।
श्री टी. वेंकटेश का श्री राजेश कुमार त्यागी, सचिव, यू पी रेरा, ने लखनऊ स्थित मुख्यालय तथा डॉ दीपक स्वरुप सक्सेना का श्री बलराम वर्मा , उप सचिव, यू पी रेरा, ने एनसीआर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय, ग्रेटर नॉएडा में स्वागत किया।
जैसा कि पूर्व में ही यू पी रेरा द्वारा यह निर्णय लिया जा चुका है, दोनों सदस्य प्राधिकरण के ग्रेटर नॉएडा, गौतम बुद्ध नगर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से कार्य करेंगे।
यूपी रेरा में दर्ज 75 प्रतिशत से भी अधिक शिकायतें एन सी आर के जिलों से हैं जिनमें गौतमबुद्ध नगर , ग़ाज़िआबाद, मेरठ, मुजफ़्फ़रनगर आदि सम्मिलित हैं। यह आशा की जा रही है कि इन दो नए सदस्यों के पद भार ग्रहण करने से आवंटियों की शिकायतों की सुनवाई एवं अन्य गतिविधियों की गति तीव्र होगी जिसका एक सकारात्मक प्रभाव एन सीआर एवं नॉन एन सीआर दोनों क्षेत्रों के हिस्सेदारों पर पड़ेगा।
दोनों का कार्यकाल पांच वर्ष या 65 वर्ष की आयु तक होगा।
श्री वेंकटेश की सेवानिवृत्ति जनवरी 2022 में अपर मुख्य सचिव, कृषि के पद से हुई थी एवं डॉ. दीपक स्वरुप सक्सेना जनपद न्यायाधीश के रूप में जनपद गोंडा से सेवा निवृत्त हुए थे। इन दोनों सदस्यों के जुड़ने से यू पी रेरा को प्रशासनिक एवं न्यायिक दोनों ही प्रकार की गतिविधियों को सुचारु रूप से चलाने में सहयोग मिलेगा।
फरवरी 2022 में श्री बलविंदर सिंह एवं जून 2022 में श्री भानु प्रताप सिंह के सेवानिवृत्त होने के बाद प्राधिकरण को प्रशासनिक एवं न्यायिक क्षेत्र के सुयोग्य सदस्यों की आवश्यकता थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button