राजू पाल हत्याकांड मामले में फ़रार चल रहे एक लाख के इनामी बदमाश अब्दुल कवि का मामला भी अब अतीक अहमद समेत अन्य आरोपीयो के मामले के साथ ही सत्र न्यायालय में चलेगा

लखनऊ । प्रयागराज के विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में फ़रार चल रहे एक लाख के इनामी बदमाश अब्दुल कवि का मामला भी अब अतीक अहमद समेत अन्य आरोपीयो के मामले के साथ ही सत्र न्यायालय में चलेगा।प्रदूषण/सीबीआई की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट यशा शर्मा ने आरोपी अब्दुल कवि की फाइल को सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय भेज दिया है। मामले की अगली सुनवाई 11 अप्रैल को होगी।

इसके पहले मामले के आरोपी अब्दुल कवि को जेल से लाकर कोर्ट में पेश किया गया।

  • ग़ौरतलब है कि 25 जनवरी, 2005 को इलाहाबाद पश्चिमी से बसपा विधायक रहे राजू पाल की दिन-दहाड़े गोलीबारी में हत्या कर दी गई थी। इस गोलीबारी में देवी पाल व संदीप यादव की भी मौत हुई थी। जबकि दो लोग गंभीर रुप से घायल हुए थे। राजू पाल की पत्नी पूजा पाल ने थाना धुमनगंज में इस हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराकर अतीक व उसके भाई अशरफ उर्फ खालिद आदिम को नामजद किया था। छःह अप्रैल, 2005 को पुलिस ने इस हत्याकांड मामले की विवेचना के बाद अतीक व अशरफ समेत कुल 11 अभिुयक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।
    12 दिसंबर, 2008 को इस मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी गई।10 जनवरी, 2009 को सीबीसीआईडी ने पांच अभियुक्तों के खिलाफ अपना पहला पूरक आरोप पत्र दाखिल किया। जिसमें मुस्तकिल, मुस्लिम उर्फ गुड्डू, गुलहसन, दिनेश पासी व नफीस कालिया को आरोप बनाया गया था।24 दिसंबर, 2009 को सीबीसीआईडी ने तीसरा पूरक आरोप पत्र दाखिल किया। इसमें अब्दुल कवि को आरोपी बनाया गया था।इनमें अशरफ व अतीक के अलावा रंजीत पाल, आबिद, फरहान अहमद, इसरार अहमद, जावेद, गुलफुल उर्फ रफीक अहमद, गुलहसन व अब्दुलकवि को आरोपी बनाया गया ह ।

Back to top button