नाराज ग्राम प्रधानों ने सदर ब्लॉक कार्यालय में ताला जड़ किया प्रदर्शन घंटो फसे रहे जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी

नाराज ग्राम प्रधानों ने सदर ब्लॉक कार्यालय में ताला जड़ किया प्रदर्शन घंटो फसे रहे जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी

 

उप्र बस्ती सदर ब्लाक के नाराज ग्राम प्रधानों ने मंगलवार को ब्लॉक कार्यालय में ताला जड़ दिया। अखिल भारतीय प्रधान संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष विष्णु भास्कर के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन किया गया। ग्राम प्रधान मनरेगा कार्यों के लिए मस्टररोल जारी नहीं होने से नाराज हैं। ग्राम प्रधानों के विरोध-प्रदर्शन के बीच जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ब्लॉक परिसर में घंटों फंसे रहे। संजय चौधरी ब्लॉक में आयोजित दिव्यांगजनों के लिए आवंटित आवास की पहली किस्त से सम्बंधित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। संजय ने भी प्रधानों को आश्वस्त किया कि उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं होने पाएगी। वह खुद उनके साथ खड़े हैं।
सूचना पर पहुंचे एसडीएम सदर ने उच्चाधिकारियों से वार्ता की और प्रधानों को उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। प्रधानों के विरोध-प्रदर्शन के कारण ब्लॉक में दो घंटे से भी ज्यादा समय तक अफरा-तफरी मची रही।
काफी मान-मनौवल के बाद प्रधान माने और उसके बाद ही मेन गेट का ताला खुला।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 20-25 ग्राम पंचायतों के प्रधान ब्लॉक कार्यालय में जमा हुए। नारेबाजी करते हुए ब्लॉक कार्यालय के सभी कमरों से कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया और कमरों में ताला जड़ दिया। नाराजगी इतनी थी कि ब्लॉक कार्यालय के मुख्य गेट पर भी ताला लगा दिया और किसी को भी बाहर नहीं निकलने दिया। प्रधानों का आरोप है कि पिछले दो माह से कच्चे-पक्के काम का मस्टररोल जारी नहीं किया जा रहा है, जिससे गांवों में काम ठप है। बीडीओ का चार्ज वर्तमान में पीडी डीआरडीए के पास है। उन्होंने सीडीओ को बीडीओ के पद से उन्हें मुक्त करने के लिए पत्र लिखा है, जिसकी फाइल सीडीओ के पास पड़ी है। इस कारण से बीडीओ के स्तर से कामों की स्वीकृति नहीं मिल रही है। ब्लॉक महामंत्री सुनील पांडेय, दुर्गेश यादव, नितीश सिंह, रविंद्र कुमार, कन्हैया लाल, अजय मिश्र, अब्दुल रऊफ, सुभाष चंद्र, जंगबहादुर, चंद्रप्रकाश, जगन्नाथ चौधरी, बृजेश कुमार, रणजीत चौधरी, ओमप्रकाश, सूर्यबली, रामफेर, राम उजागिर, योगेंद्र कुमार, अशोक वर्मा, अमरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे

Back to top button