स्वास्थ्य विभाग के छापेमारी में छह अवैध क्लीनिक चलाने के आरोप में गिरफ्तार

स्वास्थ्य विभाग के छापेमारी में छह अवैध क्लीनिक चलाने के आरोप में गिरफ्तार

उप्र बस्ती जिले दुबौलिया क्षेत्र में अवैध तरीके से संचालित हो रहे क्लीनिक पर सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी किया। इस कार्रवाई में पांच लोग पकड़े गए, जिन्हें थाने को सौंप दिया गया। जबकि एक भागने में सफल हो गया। सभी के क्लीनिक को सील करते हुए थाने में रिपोर्ट की गई है।

डीएम के यहां आईजीआरएस पर हुई शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग गंभीर हुआ। एसीएमओ डॉ. एसबी सिंह को जांच के लिए नामित किया गया। सोमवार को एसीएमओ दुबौलिया थानाध्यक्ष इंद्रभूषण सिंह मय टीम के साथ पहले अशोकपुर में छापेमारी की। यहां चार झोलाछाप मेडिकल स्टोर की आंड़ में क्लीनिक चलाते हुए पकड़े गए। मौके से बीपी जांच मशीन, इंजेक्शन, दवाएं आदि पकड़ी गई। एसीएमओ ने बताया कि अशोकपुर में बड़े पैमाने पर मेडिकल स्टोर की आड़ में अवैध तरीके से क्लीनिक संचालित किए जाने की शिकायत हुई थी। वहीं दुबौलिया बाजार में एक क्लीनिक पर टीम पहुंची तो दिलीप के साथ धनंजय, रोहित भारती, दयाराम, अरुण मिश्र को मौके पर पकड़ा गया। कोई वैध कागज नहीं दिखा पाए। पकड़े गए सभी लोगो को पुलिस थाने ले गई। पांचों क्लीनिक को सील कर दिया गया है। वहीं अशोकपुर में एक झोलाछाप बंगाली भागने में कामयाब रहा। उसके भी दुकान को सील कर दिया गया है।
एसीएमओ ने बताया कि झोलाछाप कोई वैध कागजात नहीं दिखा पाए हैं। इन सभी को दो दिन का समय दिया गया, अगर कोई वैध कागजात संचालकों द्वारा नहीं प्रस्तुत किया जा है तो सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

Back to top button