Basti News:पुलिस पर रिश्वत मांगने का लगाया आरोप, जांच शुरू

Basti News:पुलिस पर रिश्वत मांगने का लगाया आरोप, जांच शुरू

उप्र बस्ती जिले में मुंडेरवा पुलिस पर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर एक लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगा है। शिकायतकर्ता ने उच्चाधिकारियों से लगायत सीएम से भी शिकायत की है। प्रकरण में एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी के आदेश पर सीओ रुधौली प्रीति खरवार ने जांच शुरू कर दी है।
मुंडेरवा थानाक्षेत्र के रहने वाले मोहम्मद जावेद ने शिकायती-पत्र में बताया है कि वह एक मदरसे का प्रबंधक है। उसके गांव का रहने वाला एक व्यक्ति भी मदरसा चलाता है। मदरसे के लिए ग्रामीणों से चंदा भी लेता है। जब उससे मदरसा का लेखा-जोखा मांगा गया तो वह भड़क गया और इसी बात की रंजिश रखने लगा। जावेद के अनुसार गत 27 अगस्त को गांव के विपक्षी की बहन कहीं चली गई तो उसने मुझ पर अगवा करने का आरोप लगा दिया। परिजनों के साथ मदरसे पर पहुंचकर मारपीट की। थाने पर उसके व दो भाइयों के खिलाफ बहन को भगाने व दुष्कर्म की तहरीर दे दी। पुलिस उसे थाने पर ले आई। आरोप है कि थाने पर पिटाई कर लॉकअप में बंद कर दिया गया। इसके बाद दो सिपाही आए और साहब को देने के नाम पर एक लाख रुपये की डिमांड की। नहीं देने पर तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजने की धमकी दी। इसके बाद उसने 80 हजार नकद और 20 हजार ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया। पीड़ित इसका रिकॉर्ड भी मौजूद होने का दावा कर रहा है। इस बारे में पूछने पर एसओ कमलेश गौड़ का कहना है कि जिस समय का यह प्रकरण बताया जा रहा है, उस समय उनकी तैनाती यहां नहीं थी।
सीओ रुधौली प्रीति खरवार ने बताया कि शिकायत के आधार पर हर पहलू की जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई होगी। इस मामले में दोनों पक्षों का बयान दर्ज किया है।

Back to top button