Basti News:सीडीओ ने बैठक में सीएमओ और नोडल को कहा अपशब्द, नोडल डॉ. एएन त्रिगुट बिगड़ी हालत डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफे का किया एलान

Basti News:सीडीओ ने बैठक में सीएमओ और नोडल को कहा अपशब्द, नोडल डॉ. एएन त्रिगुट बिगड़ी हालत डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफे का किया एलान

उप्र बस्ती जिले में विकास भवन के सभागार में शुकवार को आयुष्मान भारत को लेकर सीडीओ की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुआ। बैठक में हंगामा हो गया।जहां सीडीओ जयदेव सीएस आयुष्मान की बैठक में सीएमओ डॉ. आरएस दुबे व आयुष्मान नोडल डॉ. एएन त्रिगुट से बातचीत के दौरान अपशब्द कह दिया। इसके बाद सभी बैठक छोड़ बाहर निकल आए। जैसे घटना की जानकारी चिकित्सकों को हुई। सभी पीएचसी व सीएचसी के चिकित्सकों ने मौखिक तौर पर सामूहिक इस्तीफा की घोषणा कर दी। इसके बाद सीएमओ के साथ सभी एमओआईसी मंडलायुक्त अखिलेश सिंह के पास पहुंचे। आयुक्त ने उनकी बात सुनने के बाद लिखित शिकायत मांगी।
शुक्रवार को शाम सीडीओ के सभागार में आयुष्मान की समीक्षा बैठक चल रही थी। इस दौरान नोडल अधिकारी डॉ. त्रिगुट ने मासिक प्रगति रिपोर्ट सीडीओ के समक्ष प्रस्तुत करना शुरू किया। इसी बीच अचानक किसी डाटा को लेकर सीडीओ ने प्रश्न किया। इसका उत्तर देने के लिए डॉ. त्रिगुट ने अपने किसी सहयोगी को फोन किया। उन्हें ऐसा करते देख सीडीओ आपा खो बैठे। सीएमओ का आरोप है कि भरी बैठक में सीडीओ ने पहले उन्हें अपशब्द कहे। इसके बाद वह डॉ. त्रिगुट को गालियां देनी शुरू कर दी। यह देख सभागार में मौजूद अन्य अधिकारी भौचक रह गए। सीएमओ का कहना है कि सीडीओ के व्यवहार से आहत डॉ. त्रिगुट आत्महत्या की बात कह कर निकले, लेकिन उन्हें बैठक में साथ गए एमओआईसी ने पकड़ लिया। इधर घटना के बाद डॉ. त्रिगुट की तबियत खराब हो गई उन्हें तत्काल आइसीयू में भर्ती कराया गया है। सीएमओ डॉ. आरएसस दुबे ने कहा कि सीडीओ का व्यवहार बेहद आपत्ति जनक है। इसे लेकर मंडलायुक्त से मुलाकात की गई है। उन्हें स्थिति से अवगत करा दिया गया है। सभी एमओआईसी सामूहिक इस्तीफा की घोषणा कर दिए हैं। घटना की जानकारी होते जिले के सभी चिकित्सक जिला अस्पताल में पहुंच गए हैं। वही प्रशासन की ओर से एडीएम कमलेश चंद्र व एसडीएम सदर गुलाब चंद जिला अस्पताल पहुंच कर डॉ. त्रिगुट हालत की जानकारी लिया।
सीएमओ डॉ. दूबे ने कहा कि डॉ. त्रिगुट को सदमा लग गया है वह बेहोश हो गए थे। उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है। इलाज चल रही है।
मंडलायुक्त अखिलेश सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में है। सभी चिकित्सक व सीएमओ मेरे पास आए थे। सीडीओ के आपत्ति जनक व्यवहार की शिकायत की। उनसे शिकायत को लिखित में मांगा गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

 

??????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

Back to top button