विधायक अनिल त्रिपाठी सहित दो पर गैर जमानती वारंट

विधायक अनिल त्रिपाठी सहित दो पर गैर जमानती वारंट

उप्र संतकबीरनगर जिले के मेंहदावल से निषाद पार्टी के विधायक अनिल कुमार त्रिपाठी व उनके पार्टनर आरएन सिंह के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। अपर जिला व सत्र न्यायाधीश रेप एंड पॉक्सो एक्ट गोरखपुर गोविंद मोहन ने धोखाधड़ी, छल तथा अनुसूचित जाति व जनजाति अधिनियम के एक मामले में निर्धारित तारीख पर उपस्थित न होने पर वारंट जारी किया है। जाति बदलकर जमीन का बैनामा कराने के लगभग 25 वर्ष पुराने मामले में वारंट जारी हुआ है।

अभियोजन पक्ष के सरकारी अधिवक्ता शैलेष तिवारी ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र के दिव्यनगर के वादी मिठाई लाल ने अनिल त्रिपाठी और आरएन सिंह पर जालसाजी और दलित उत्पीड़न का केस दर्ज कराया है। यह मुकदमा गोरखपुर न्यायालय में विचाराधीन है। इसमें आरोपित पक्ष का बयान होना है। इस मामले में विधायक अनिल त्रिपाठी और आरएन सिंह के अनुपस्थित रहने कोर्ट ने समन जारी किया था। पिछली तारीख पर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का आदेश दिया था पर आरोपित पक्ष इस बार भी हाजिर नहीं हुए।
विधायक अनिल त्रिपाठी ने बताया कि परिवार के एक सदस्य के निधन के कारण कोर्ट में उपस्थित नहीं हो पाया। वारंट जारी होने की जानकारी मिली है। न्यायालय का सम्मान हम सभी हमेशा करते हैं। निर्धारित तिथि पर उपस्थित होकर अपनी बात रखूंगा।

Back to top button