पैंगोलिन की खाल और शल्क के साथ एक आरोपित गिरफ्तार

सिलीगुड़ी:
उत्तर बंगाल के बैकुंठपुर डिवीजन के आमबाड़ी रेंज के वनकर्मियों को बड़ी सफलता मिली है। आमबाड़ी रेंज के वनकर्मियों ने पैंगोलिन की खाल और शल्क के साथ एक आरोपित को बुधवार रात गिरफ्तार किया। आरोपित के पास से 80 सेमी पैंगोलिन की खाल बरामद की गई है। वन विभाग सूत्रों के अनुसार, खरीददार बनकर उदलाबाड़ी इलाके से एक व्यक्ति को पैंगोलिन की खाल और शल्क के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपित के पास से एक बाइक भी जब्त किया गया है। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि पैंगोलिन को जंगल से पकड़ा गया था। फिर उसे मार कर मांस खाने के बाद खाल की तस्करी के उद्देश्य से सिलीगुड़ी के रास्ते तस्करी के लिए नेपाल ले जा रहे थे। वन विभाग आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
इधर पकड़े गये तस्कर को आज जलपाईगुड़ी जिला अदालत में पेश किया गया। वन विभाग के सूत्रों के मुताबिक गुप्त सुचना मिली थी कि तस्कर पैंगोलिन की अंगों की तस्करी करने की कोशिश करेंगे । उस खबर के आधार पर, आमबाड़ी फालाकाटा रेंज कार्यालय के रेंजर आलमगीर हक अपनी टीम के साथ खरीदादर बनकर इस बड़ी तस्करी को नकाम किया।
बैकुंठपुर वन प्रभाग के आमबाड़ी फालाकाटा रेंज अधिकारी आलमगीर हक ने कहा कि हमें कई दिनों से खबर मिल रही थी कि डुआर्स का एक निवासी वन्यजीवों के शवों की तस्करी में शामिल है। बीती रात वह दुकान में रंगे हाथ पकड़ा गया। तस्करों द्वारा प्रयुक्त एक मोटर बाइक जब्त कर ली गई है। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button