पहले पोस्टमार्टम कराने से इनकार पीएम के बाद गिरफ्तारी को लेकरअंतिम संस्कार करने से इनकार

पहले पोस्टमार्टम कराने से इनकार पीएम के बाद गिरफ्तारी को लेकरअंतिम संस्कार करने से इनकार

उप्र बस्ती जिले में कप्तानगंज थानाक्षेत्र के चेन्नईपुर गांव की लक्ष्मी का शव देर शाम गांव पहुंचा तो परिजनों की चीख से वातावरण गमगीन हो गया।मंगलवार को पहले तो परिजनों ने लक्ष्मी शव का पोस्टमार्टम करने से मना कर दिया, कई घंटे मशक्कत के बाद पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए। शाम को शव का पोस्टमार्टम हुआ इसके बाद घरवाले शव लेकर शाम सात बजे गांव पहुंचे। पुलिस अंतिम संस्कार करने के लिए बातचीत करती रही लेकिन परिजनों ने कहा कि जब तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होगी अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। सीओ कलवारी प्रमोद कुमार राय ने परिजनों को बताया कि कई थाने की पुलिस के अलावा अपराध शाखा की टीम एसओजी भी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगा दी गई है। गांव में किसी तरह का दुबारा विवाद न हो, इसको लेकर पुलिस महकमा पूरी तरीके से सर्तक है।
बतादे कि एक जुलाई की सुबह दुबौला चौकी इलाके के चनईपुर गांव में हन्नूलाल और रामकृपाल के घर की महिलाओं में कहासुनी हो गई। मारपीट में लक्ष्मी व अन्य की जमकर पिटाई कर दी। बताया जाता है कि मारपीट में दोनों तरफ के लोगों को चोटें आई थीं। दूसरे पक्ष के हन्नूलाल गंभीर चोट के कारण मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। अस्पताल इलाज के दौरान देर शाम लक्ष्मी की मौत हो गई। सुबह हुई मारपीट की घटना के बाद कप्तानगंज पुलिस ने गंभीर रूप से घायल हन्नूलाल पक्ष की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मारपीट सहित अन्य धाराओं में केस पंजीकृत किया था।
लक्ष्मी की मौत के बाद गांव के वीरेंद्र, रामकरम, श्यामसुंदर पुत्रगण हन्नूलाल, प्रमोद पुत्र रामकरन, अशोक पुत्र श्यामसुंदर, राजाराम पुत्र अज्ञात, निरंजन पुत्र राजाराम, मिशलावती पत्नी श्याम सुंदर, श्रीमती पत्नी रामकरन, सोनम पत्नी वीरेंद्र, हन्नू लाल पुत्र अज्ञात के खिलाफ केस पंजीकृत किया है।
——————————
पोस्टमार्टम में जहर जैसे लक्षण
वही परिवार के लोग मारपीट में घायल होने पर मौत की बात बता रहे हैं। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम में चोट से मृत्यु की पुष्टि हुई ही नहीं। युवती के गर्दन सहित एक-दो जगह मामूली चोट के निशान भर पाए गए। उसके पेट में पाए गए अवशेष से अंदाजा लगाया जा रहा है कि जहर खाने से उसकी मौत हुई है। हालांकि, पोस्टमार्टम में बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है। इसकी जांच रिपोर्ट के बाद स्पष्ट होगा कि उसकी किस तरह के जहर से मौत हुई है।
————-
एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि दोनों पक्षों की तरफ से केस दर्ज है। पोस्टमार्टम में चोट से मौत की पुष्टि नहीं हुई है। केस की गहनता से छानबीन कराई जा रही है। जो फैक्ट सामने आएंगे उसी हिसाब से आगे कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button