बुलंदशहर में भाजपा एमएलए को साइबर ठगों ने लाखों ठग लिया

 

बुलंदशहर जिले में भाजपा के सदर विधायक के क्रेडिट कार्ड से साइबर ठगो ने दो लाख 65 हजार रुपये ठग लिए। एमएलए ने अज्ञात ठगों के खिलाफ साइबर क्राइम थाने में रिर्पोट दर्ज कराई है।

सदर विधायक प्रदीप चौधरी ने पुलिस को बताया कि उनके पास अमेरिकन एक्सप्रेस का क्रेडिट कार्ड है। पांच अगस्त को उनके मोबाइल पर कॉल करके कालर ने स्वयं को बैंक अधिकारी बताया और अमेरिकन एक्सप्रेस क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी की।

विधायक प्रदीप चौधरी ने कॉलर को बैंक अधिकारी समझते हुए बात की। इसके बाद उनके क्रेडिट कार्ड से जुड़े बैंक खाते से बिना किसी ओटीपी के आए तीन बार में 2,65,824 रुपये अन्य किसी खाते में ट्रांसफर हो गए। इसके बाद उन्होंने कॉल करने वाले से बात करने का प्रयास किया, लेकिन कॉल नहीं मिली। इसके बाद उन्हें इस ठगी का पता चला। इसके बाद उन्होंने संबंधित बैंक के कस्टमर केयर पर भी शिकायत दर्ज कराई।
एसएसपी श्लोक कुमार को भी मामले से अवगत कराया। इसके बाद विधायक ने अज्ञात ठगों के खिलाफ तहरीर दी। विधायक की तहरीर पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि विधायक की तहरीर पर अज्ञात ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। साइबर ठगों से जल्द रुपयों को वापस दिलाया जाएगा।

जिले में कई लोगों को साइबर ठग निशाना बना चुके हैं। सदर विधायक को साइबर ठगों के शिकार बनाने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं आमजन को भी पुलिस साइबर ठगों से ठगे गए रुपये वापस दिला चुकी है। हालांकि पुलिस साइबर ठगों को गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हुई है। पुलिस की माने, तो साइबर ठग देश के किसी दूसरे राज्य या विदेश मेें बैठकर साइबर ठगी करते है। साथ ही ये लोग अपना ठिकाना बदल लेते है। हालांकि साइबर ठगों के बैंक खातों को सीज कर पीड़ित की रकम वापस दिलाने में कामयाबी मिल जाती है।

Back to top button