पूर्वांचल में सपा को करारा झटका, टूटे कई दिग्गज

पूर्वांचल में सपा को करारा झटका, टूटे कई दिग्गज
*****************************
*पूर्व मंत्री, विधायक व विधायक प्रत्याशी ने छोड़ा अखिलेश का साथ*
*****************************
*भाजपा का बढ़ा कुनबा, प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई सदस्यता*
*****************************
*सदस्यता ग्रहण समारोह में उपमुख्यमंत्री द्वय एवं काशी क्षेत्र के अध्यक्ष रहे मौजूद*
****************************
*काशी क्षेत्र अध्यक्ष को संगठन विस्तार की मुहिम में मिली बड़ी सफलता*
****************************
*जौनपुर और वाराणसी के दिग्गज नेता भाजपा में हुए शामिल*
*****************************
वाराणसी :24 जुलाई:- मिशन 2024 में भाजपा को कड़ी टक्कर देने का सपना देख रहे विपक्ष को अपना कुनबा संभालना मुश्किल हो गया है। प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में सपा को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। अभी विपक्ष एकजुट हो रहा था तभी सुभासपा के एनडीए में शामिल होने का बड़ा सदमा झेलना पड़ा। अभी इस गम की तासीर कम हुई नहीं थी कि भाजपा ने फिर से सपा को झटका दे दिया। इस बार काशी क्षेत्र अंतर्गत कई जिलों के दिग्गज नेता भाजपा में शामिल हो गए। इसके साथ ही काशी क्षेत्र को संगठन विस्तार की मुहिम में बड़ी सफलता मिली है शामिल होने वालों में, पूर्व मंत्री, विधायक समेत विधायक प्रत्याशी ने भाजपा की सदस्यता ली। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष उप मुख्यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य,ब्रजेश पाठक,काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
सपा से टूटे दिग्गजों में पहला नाम पूर्व विधायक डॉ सुषमा पटेल है। इन्होंने वर्ष 2017 के चुनाव में बसपा के बैनर तले विधानसभा क्षेत्र मुंगराबादशाहपुर जौनपुर से चुनाव जीता था। इसके बाद उन्होंने सपा का दामन थामा। विधानसभा क्षेत्र मंडियाहू जौनपुर से चुनाव लड़ा लेकिन पराजित हो गईं। इनके ससुर स्व. दूधनाथ व सास सावित्री भी विधायक थीं। दूसरा नाम सपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे जगदीश सोनकर का है। ये मछली शहर व शाहगंज विस क्षेत्र से दो-दो बार विधायक चुने गए थे। इसी क्रम में सपा के पूर्व विधायक गुलाब सरोज ने भी भाजपा की सदस्यता ली। वर्ष 2012 में केराकत जौनपुर की विस क्षेत्र की सीट से चुनाव जीता था। वहीं, भारतीय राजनीति में अहम पहचान रखने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा के उपसभापति स्व. श्यामलाल यादव के परिवार ने भी सपा का दामन छोड़ दिया है। उनकी पुत्रवधु शालिनी यादव ने भाजपा की सदस्यता ली है। ये सपा के टिकट से वाराणसी लोकसभा सीट पर चुनाव मैदान में उतरीं थीं। हालांकि, जीत नहीं मिली। दूसरे नंबर पर रहीं। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पीयूष यादव भी भाजपा में शामिल हो गए। यह पूर्वांचल के जानेमाने चिकित्सक भी हैं। भारतीय जनता पार्टी के राज्य मुख्यालय पर सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक, काशी क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल के समक्ष बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ सभी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण, सुशासन तथा विकास की यात्रा राष्ट्र को आर्थिक व सामरिक मजबूती प्रदान कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से जुड़कर भाजपा परिवार में शामिल हो रहे प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं का भाजपा परिवार में अभिनंदन करता हूं। कहा कि इन नेताओं के भाजपा में शामिल होने से देश की विकास यात्रा को और मजबूती मिलेगी। भाजपा के अंत्योदय संकल्प को पूरा करने में सहयोग मिलेगा। सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास के मंत्र के साथ जनकल्याण, जनसेवा के भाव से कार्य करते हुए जनमानस तक मोदी व योगी सरकार की नीतियों तथा योजनाओं को पहुंचाने का माध्यम बनेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 80 लोकसभा की सीटें जीतने के अपने लक्ष्य को शत् प्रतिशत प्राप्त करेगी।

Back to top button