पेड़ से लटकता मिला बुजुर्ग का शव, हत्या की आशंका

पेड़ से लटकता मिला बुजुर्ग का शव, हत्या की आशंका

उप्र बस्ती जिले के मुंडेरवा थानांतर्गत खझौला चौकी क्षेत्र की ग्रामसभा खझौला के बड़ा पुरवा में मंगलवार की सुबह एक बुजुर्ग व्यक्ति की संदिग्ध हाल में मौत हो गई। बुजुर्ग का शव घर के सामने रस्सी से पेड़ में लटक रहा था। उनके मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था, जिसे देखकर लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं। ग्राम प्रधान रामभवन की सूचना पर चौकी प्रभारी खझौला टीम के साथ मौके पर पहुंचे व शव को कब्जे में लिया। फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। एसएचओ मुंडेरवा का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति पूरी तरह स्पष्ट होगी। पुलिस सभी पहलुओं पर छानबीन कर रही है।

खझौला गांव के बड़ा पुरवा निवासी कन्हैयालाल चौधरी सतपाल महाराज के अनुयायी थे। गांव-गांव जाकर सत्संग कराते थे। उनकी पत्नी का पूर्व में ही निधन हो चुका है। दो बेटे अमित और सुमित हैं, दोनों की शादी हो चुकी है और गुजरात में परिवार संग रहकर काम करते हैं। साथ ही तीन बेटियां हैं, जिनकी भी शादी कन्हैयालाल कर चुके थे। वर्तमान में वह घर पर अकेले ही रहते थे। उनके घर के सामने एक आम का पेड़ आधा गिरा पड़ा है। इसी पेड़ पर रस्सी के सहारे उनका शव मंगलवार की सुबह लटकता मिला।
ग्रामीणों ने बताया कि कन्हैयालाल अपने घर पर अकेले ही रहकर खेती किसानी करते थे। साथ ही सतपाल महाराज के सत्संग के लिए व्यवस्था करने में सहयोग करते थे।
कन्हैयालाल के भतीजे सुभाषचन्द पुत्र भगवानदास ने प्रकरण में मुण्डेरवा पुलिस को तहरीर दी, जिसके आधार पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
घटनास्थल पर पहुंचे चौकी प्रभारी अजय कुमार पांडेय ने बताया कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। इसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button