मोदी सरकार देश के गरीबों के लिए समर्पित है : दारा सिंह चौहान

गोण्डा। – प्रदेश के कारागार मंत्री व गोंडा के प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान ना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर गोंडा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। प्रभारी मंत्री ने एमएलसी विजय बहादुर पाठक और भाजपा जिलाध्यक्ष अमर किशोर कश्यप के साथ सबसे पहले गांधी पार्क पहुंचकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत कर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। उन्होंने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने जिला कारागार पहुंचकर जेल का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

 

*वेंकटाचार्य क्लब में मंडलीय गोष्ठी में किया प्रतिभाग*

प्रभारी मंत्री ने प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर शुरू हुए सेवा पखवाड़े का समापन किया । वेंकटाचार्य क्लब में भारतीय जनता पार्टी की ओर से मंडलीय संगोष्ठी में प्रतिभाग करते हुये सेवा पखवाड़े का समापन किया ।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देशन में पूरे देश में सेवा पखवाड़े का शुभारंभ किया गया था, जिसका गांधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर समापन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री के निर्देशन में स्वच्छता अभियान ने एक बहुत बड़े जन आंदोलन का रूप ले लिया है, इस आंदोलन में प्रत्येक व्यक्ति बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है। पहले के समय में कुछ लोग स्वच्छता के लिए झाड़ू उठाने वाले को निम्न स्तर का समझते थे परंतु प्रधानमंत्री के झाड़ू पकड़ने के बाद अब कोई भी झाडू पकड़ने वालें को निम्न स्तर का नहीं समझता है प्रधानमंत्री ने सभी स्वच्छता नायकों को मुख्य धारा से जोड़ा है ।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का लोहा पूरी दुनिया मान रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें यह मान सम्मान गरीबों के आशीर्वाद से मिल रहा है। अतः उनकी सरकार गरीबों के लिए काम करेगी।अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक विकास ही इस सरकार का सपना है। वहीं कार्यक्रम के अंत में प्रभारी मंत्री ने सर्किट हाउस में जनपद की कोर कमेटी के साथ बैठक कर जनपद के विकास कार्यों पर चर्चा किये।

बैठक में विधायक कटरा बाजार बावन सिंह, विधायक तरबगंज प्रेम नारायण पांडेय, विधायक गौरा प्रभात वर्मा, विधायक कर्नलगंज अजय सिंह, एमएलसी अवधेश कुमार सिंह उर्फ मंजू सिंह, जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा, पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, मुख्य विकास अधिकारी अंकिता जैन, अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० रश्मि वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट विजय शर्मा, जिला अध्यक्ष भाजपा अमर किशोर कश्यप सहित सभी संबंधित लोग उपस्थित रहे।

Back to top button