गोण्डा में युवक से परेशान ग्रेजुएशन की छात्रा ने सुसाइड नोट लिख फांसी की फंदे से झूली मौत 

एक दिन पहले डायल 112 व कोतवाली में लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने दबाव बनाकर मामले को कराया था शान्त 

गोण्डा।युवक से परेशान नारी ज्ञानस्थली महाविद्यालय की ग्रेजुएशन की छात्रा ने सुसाइड नोट लिखकर कमरा बन्द कर साडी से फांसी का फंदे पर झूल गयी एक दिन पहले युवक के विरुद्ध नगर कोतवाली में लिखित शिकायत कर कार्यवाई की मांग की थी लेकिन पुलिस कार्रवाई के बजाय छात्रा पर सुलह समझौता का दबाव बना मामले को शांत कराया था उसी से क्षुब्ध छात्रा ने यह कदम उठाया है।

नगर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खैरा पाठक पुरवा निवासी काजल 21 नामक नारी ज्ञानस्थली महाविद्यालय की ग्रेजुएशन की छात्रा बुधवार के दिन के लगभग तीन बजे अपने घर के अंदर कमरे मे साडी से गले में फांसी का फंदा लगाकर झूल गयी। घर वालो की माने तो वह दरवाजा पीटतेर रहे लेकिन अन्दर  से दरवाजा न खुलने पर नगर कोतवाली पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड शव को फांसी के फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।पुलिस को छात्रा द्वारा दो सुसाइड नोट भी प्राप्त हुए।

छात्रा के पिता ने शंशाक मिश्रा ने शुभम मिश्रा नामक युवक के ऊपर यह आरोप लगाते हुए तहरीर दी है की यह बराबर हमारे लडकी को परेशान कर ब्लैकमेलिंग किया करता था जिसके सम्बन्ध मे कई बार शिकायत भी की लडकी ने मंगलवार को परेशान होकर 112 डायल को फोन भी किया था। उसके नगर कोतवाली में स्वयं लिखित तहरीर भी आरोपी के विरुद्ध दी थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई न करते हुए सुलह समझौते का दबाव बनाते हुए मामले को शांत करा घर भेज दिए था।

आरोपी शुभम मिश्रा की रिस्तेदारी हमारे गांव में अनिल मिश्रा के यहां है उसकी बहन संगीता मिश्रा से शादी हुई है उसी सम्बन्ध से गांव मे आता था।

पुलिस के शिकायत के बाद अनिल मिश्रा व उनकी पत्नी संगीता मिश्रा तथा आरोपी युवक का भाई सतीश मिश्रा ने पुलिस द्वारा शिकायत के बावजूद कुछ न होने पर लडकी के ऊपर दबाव बनाते हुए बुधवार को कहा था की चाहे जिस से कहो कुछ होने वाला नही पैसे वाले है।पुलिस से शिकायत के बाद कोई कार्रवाई न होना उसके बाद आरोपियो के दबाव से परेशान छात्रा ने एक नही दो सुसाइड नोट एक अँग्रेजी में दूसरा हिन्दी में लिखकर फांसी के फंदे से झूल गयी परिजनो की माने तो सुसाइड नोट में गंभीर आरोप छात्रा ने लगाए है।

मृतका काजल केि  पिता शंशाक मिश्रा ने आरोपी शुभम मिश्रा व उसके भाई सतीश मिश्रा खरगूपुर व गांव के उसके जीजा अनिल मिश्रा तथा उसकी बहन संगीता मिश्रा के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए पुत्री के मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए तहरीर दी है।

नगर कोतवाल मनोज पाठक ने बताया है की छात्रा के आत्म हत्या के मामले में छात्रा के पिता ने आरोपी शुभम मिश्रा व उसके भाई सतीश मिश्रा तथा जीजा अनिल मिश्रा व बहन संगीती मिश्रा के विरुद्ध नामजद तहरीर दी है चारो लोगो के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर शव को पोस्टमार्टम भेज कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button