हरदोई की गौशाला में दो दिन से भूसा नहीं,गौवंश भूख से बेहाल

पीसीएफ के डायरेक्टर रामबहादुर सिंह ने किया गौशाला का निरीक्षण तो गौशाला में भूसे की जगह पड़े मिले ईंटे फिर फोन पर जिम्मेदारों को लगाई फटकार  

 

हरदोई। सरकार द्वारा करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद जिम्मेदारों की घोर लापरवाही के चलते गौशालाओं की व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो पा रही है। हरा चारा छोड़िए भूसे का भी इंतजाम अधिकारी नहीं कर पा रहे हैं।

रविवार को पीसीएफ के डायरेक्टर रामबहादुर सिंह इकनौरा गौशाला पहुंचे तो यहां करीब डेढ़ सौ गौवंश भूख से तड़पते मिले। उन्हें बताया गया कि दो दिन पूर्व भूसा खत्म हो गया था तब से गायें भूखी हैं। जगह-जगह ईंटों के ढेर लगे हुए थे, बिजली की भी कोई सुविधा नहीं थी।

सर्दी से बचाव एवं पानी की भी पर्याप्त व्यवस्था न मिलने पर उन्होंने पशु चिकित्साधिकारी डॉक्टर संतोष वर्मा व खण्ड विकास अधिकारी शैलबाला को फोन पर नाराजगी व्यक्त करते हुए गौवंशो के लिए चारे व पानी की व्यवस्था तत्काल कराने एवं गौशाला में सफाई करवाने के निर्देश दिए।

पीसीएफ डायरेक्टर श्री सिंह ने बताया कि जिम्मेदारों की लापरवाही से भूख प्यास से व्याकुल गौवंश गौशाला से बाहर निकलकर किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे है जिससे सरकार की छबि खराब हो रही है।

उन्होंने कहा कि वह इसकी शिकायत डीएम व शासन से करेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में छुट्टा घूम रहे आवारा गौवंशो को अविलंब गौशाला भिजवाने की व्यवस्था की जायगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी गोवंश किसानों के खेतों व सड़को को घूमता मिला तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्यवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button