माँ के सपने को बेटे ने किया साकार बना आईएएस अफसर

घर पर बधाइयां देने वालो का लगा तांता माधौगंज

हरदोई कस्बे के मोहल्ला सुभाष नगर निवासी इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी ओमकार गुप्ता के बड़े बेटे आयुष गुप्ता ने ऑल इण्डिया 180वीं रैंक पाकर आईएएस अफसर बना। कस्बे व क्षेत्र के लोग बेटे की कामयाबी के लिए बधाई दे रहे है। पिता ने बताया कि आयुष ने कस्बे के लखनऊ पब्लिक स्कूल से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की। जिसके बाद वर्ष 2017 कानपुर से आईआईटी( सिविल इंजीनियरिंग) की परीक्षा अच्छे अंकों से हासिल की। जिसके बाद से दिल्ली में रहकर आईएएस की तैयारी करता रहा वर्ष 2022 की हुई सिविल सेवा सर्विस की मुख्य परीक्षा में सफलता प्राप्त की
ओमकार का एक बेटा सुयश गुप्ता इलेक्ट्रॉनिक दुकान पर रहकर पिता का हांथ बंटाता है। वहीं सबसे छोटा पुत्र बिलग्राम स्थित डीपीएसडी पब्लिक स्कूल में हाईस्कूल की पढ़ाई कर रहा है मां मीनाक्षी गुप्ता गृहणी हैं।
* स्वर्गीय मां के सपने को पूरा करने के जुनून ने दिलाई सफलता
आयुष गुप्ता की सगी मां वर्ष 2003 में गुजर गई थी। उसने बताया कि उसकी माता ने बचपन में इतना दुलार दिया जिन्दगी भर भूल नही पाएंगे। मां और पिता का सपना था कि उसका बेटा आईएएस अफसर बनकर पूरे परिवार का नाम रोशन करे। जिसको लेकर बेटे ने भी दिल्ली में अकेले रहकर खुद पढ़ाई की। स्वर्गवासी मां के इरादों को ध्यान में रखकर अपना जज्बा कायम रखा और लक्ष्य को भेद दिया। उसका कहना है कि कठिन परिश्रम करके हर मुकाम हासिल किया जा सकता है।
उमेश महेश्वरी,नवल महेश्वरी,डाक्टर श्यामसुंदर शर्मा डाक्टर नीरज गुप्ता,अखिलेश गुप्ता,सुधीर गंगवार,प्रमोद गुप्ता,मुकेश गुप्ता,रामकिशोर गुप्ता,मनोज हिन्दू,शौरभ महेश्वरी,नंदकिशोर गुप्ता,ओंकार दीक्षित,विनोद दीक्षित आदि लोगो ने घर पहुच कर ओमकार गुप्ता को बधाईया दी।

Back to top button