रेलवे के तत्काल ‌ई-टिकट का कारोबारी हामिद की एक करोड़ आठ लाख बीस हजार रुपये की संपत्ति कुर्क

 रेलवे के तत्काल ‌ई-टिकट का कारोबारी हामिद की एक करोड़ आठ लाख बीस हजार रुपये की संपत्ति कुर्क

-गिरफ्तारी के समय पूछताछ में हामिद की करीब 12 करोड़ रूपये चल व अचल संपत्ति
उप्र बस्ती जिले में आईआरसीटीसी की वेबसाइट से अवैध तरीके से रेलवे  ई-टिकट बनाकर करोड़ों रुपये की संपति अर्जित करने वाले माफिया हामिद अशरफ की एक करोड़ आठ लाख बीस हजार रुपये की संपत्ति कुर्क की गई। कप्तानगंज क्षेत्र के रमवापुर निवासी चूड़ी बेचने वाले जमीरुलहसन उर्फ लल्ला के बेटे हामिद ने यह संपत्ति उसने अपने पिता और रिश्तेदारों के नाम से विभिन्न गांवों में खरीदी थी। उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समान विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत उसकी संपत्ति कुर्क की गई। एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी के अनुसार अपराध के जरिए अर्जित धन से खरीदा और बेचा गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप  निवारण अधिनियम के तहत संपति जब्त  करने के लिए प्रभारी निरीक्षक और हरैया एसडीएम ने रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी थी। जिलाधिकारी के आदेश पर टीम ने कुर्की की कार्रवाई की है।
गिरफ्तारी के समय पूछताछ में हामिद की करीब 12 करोड़ रुपये की चल व अचल संपत्ति और 80 लाख रुपये के बांड का पता चला था। इनमें से पुलिस अभी दसवें हिस्से को ही जब्त कर पाई है। पुलिस का कहना है कि अभी आगे भी कार्रवाई की जाएगी।
ये भी हैं संपत्तियां

-अहमदनगर, मुंबई में 7,000 वर्ग फीट का प्लाट अनुमानित कीमत दो करोड़
-घनसैनी, थागे मुंबई में फ्लैट कीमत करीब एक करोड़ रुपये।- कप्तानगंज में मछली मंडी के पास पांच विस्वा जमीन की कीमत करीब 25 लाख रुपये बताई जा रही है।
-बस्ती टोल प्लाजा के पास जमीन कीमत करीब 25 लाख रुपये।- कप्तानगंज कस्बे में बना एचएमडी माल की कीमत करीब तीन करोड़ रुपये।-कठार जंगल में कुल 15 बीघा जमीन की कीमत करीब 1.25 करोड़ रुपये।
– वायरलेस चौराहा के पास 12 विस्वा जमीन व व्यावसायिक दुकानों की कीमत करीब दो     करोड़ रुपये- कप्तानगंज कस्बे में किराना मार्ट की कीमत करीब 50 लाख रुपये।
– बनकटा मिश्र में ढाई बीघा जमीन की कीमत करीब एक करोड़ रुपये।- रमवापुर में एक मुर्गी फार्म हाउस की कीमत करीब 10 लाख रुपये

Back to top button